Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षक, अभिभावक गोष्ठी में बेहतर शिक्षा और समन्वय पर जोर

अभिभावक भी छात्रों का मार्ग दर्शन करें- शिखा चतुर्वेदी

बस्ती । शनिवार को राजन इण्टरनेशनल एकेडमी में शिक्षक, अभिभावक बैठक का आयोजन किया गया। प्रबन्ध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी ने अभिभावकों से छात्रों के पठन पाठन के बारे में जानकारी लिया। बताया कि पूरा प्रयास है कि शिक्षक छात्रों को सर्वेष्ट ज्ञान दें। उन्होने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे अपने पाल्यों को समय दें और देखें कि उनके बच्चे पढने में कितना ध्यान दे रहे हैं या उनकी क्या समस्या है।


कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार पाण्डेय ने अनेक अभिभावकों से संवाद बनाया और उनके सुझावों पर कहा कि जो विचार और अनुभव सामने आये हैं उस दिशा में प्रभावी प्रयास किये जायेंगे। प्रधानाचार्य शानू एन्टोनी ने बैठक में कहा कि अभिभावकों का भी दायित्व बनता है कि वे छात्रों के मनो दिशा पर ध्यान दें। एकेडमी में हर स्तर पर उनके बेहतर भविष्य के लिये शिक्षक समर्पित भाव से योगदान दे रहे हैं।
शिक्षक, अभिभावक बैठक में मुख्य रूप से शिक्षा बरनवाल, मनीष मिश्रा, संगीता, प्रमिला शुक्ला, रेखा श्रीवास्तव, प्रभा त्रिपाठी, नीशू उपाध्याय, अर्चना पटेल, मेघा के बाबू, बिजोयिनी बसक, श्वेता त्रिपाठी, यांग्मोलामा, पूना तमांग, शारिक खान, गोपाल सिंह, किरन के. लिबेस्टियन, जेरिन, दिवाकर आर, राजश्री त्रिपाठी, अम्बुज मिश्रा, अर्चना द्विवेदी, अनुराधा, नलिनी श्रीवास्तव, सुमन दूबे, आकृति, पूनम, दिलीन अशोकन, आशीन जोसे, आकृति पाण्डेय, पूनम के साथ ही मनीष मिश्र, जितेन्द्र, जीत यदुवंश, सौरभ पाण्डेय, अमित मिश्रा आदि उपस्थित रहे।