Sunday, July 7, 2024
बस्ती मण्डल

SR इंटरनेशनल एकेडमी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस

समाज के निर्माता होते हैं शिक्षक-राकेश चतुर्वेदी

संतकबीरनगर। जिले के दक्षिणांचल में स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान SR इंटरनेशनल एकेडमी नाथनगर में बुधवार को शिक्षक दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे सूर्या ग्रुप के चेयरमैन डा उदय प्रताप चतुर्वेदी, एसआर एकेडमी के एमडी राकेश चतुर्वेदी व जिला पंचायत अध्यक्ष बलिराम यादव
के साथ कक्षाओं पहुंचकर छात्रो के साथ केक काटते हुए टीचर्स डे की बधाईयां दी। इस दौरान छात्रों ने अपने गुरुजनो का सम्मान करते हुए उनके द्वारा बताये जा रहे ज्ञान को आत्मसात करने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम का आगाज सभी अतिथियों ने मां सरस्वती की आराधना के साथ संस्थान के संस्थापक स्व पं सूर्य नारायण चतुर्वेदी और पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें याद किया। इस दौरान सूर्या ग्रुप के चेयरमैन डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि शिक्षक मजबूत समाज का निर्माता है उन्होंने कहा कि एक शिक्षक ही समाज को सफलता की बुलंदी पर पहुंचाता है। डा चतुर्वेदी ने कहा कि शिक्षक की योग्यता के बदौलत ही समाज की सभ्यता और खूबसूरती का निर्माण होता है।

समाज के लिए एक शिक्षक हमेशा से ही पूज्यनीय रहा है। उन्होंने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई दी। एमडी राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि जो शिष्य अपने गुरू के सम्मान और उनके दिए गए दायित्वों का पालन करता है वही नित आयामों के साथ सफलता की प्राप्ति करता हैं। इस मौके पर इस दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि रविन्द्र यादव, दिग्विजय यादव, शंकर यादव, हरिश्चंद्र यादव, कृष्णा मिश्रा, प्रेम प्रकाश पांडेय, महेंद्र चौधरी, एसएन शुक्ला, नागेंद्र मौर्य, रविंद्र यादव, आनंद पांडेय, धर्मेंद्र चौरसिया, वंदना त्रिपाठी, नरेंद्र यादव, अर्चना भट्ट, मनीष सिंह, रिवाना मुखिया, सलमा लामा, प्रसिद तमंग, आकृति, दीपशिका आदि लोग मौजूद रहे।