Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

खेत मजदूर यूनियन मड़वा नगर का इकाई सम्मेलन सम्पन्न,किस्मता अध्यक्ष व मुन्नीदेवी मंत्री बनी

बस्ती । 18 अक्टूबर । खेतमज़दूर यूनियन बस्ती के गमी 18 नवम्बर को प्रस्तावित जिला सम्मेलन की तैयारियां शुरू हो गयी है।तैयारियों की कड़ी में खे एम यू की मड़वा नगर इकाई का सम्मेलन मड़वा नगर मंदिर पर जिला मंत्री नरसिंह भारद्वाज व जिला संयुक्त सचिव मुन्नी देवी की देख रेख में सम्पन्न हुआ।माकपा नेता कामरेड के के तिवारी ने सम्मेलन में उपस्थित रहे। किस्मती अध्यक्ष व मुन्नी देवी मंत्री निर्वाचित हुईं।
शकुंतला देवी की अध्यक्षता में हुए सम्मेलन का आरंभ खेतमज़दूर यूनियन के राज्य के नेता कामरेड वीरेंद्र प्रताप मिश्र को श्रद्धांजलि देने के साथ हुआ। सम्मेलन में मुन्नीदेवी ने यूनियन की गतिविधियों,समस्यायों,स्वतंत्र व संयुक्त संघर्षो के बारे में बताया। जिस परमुनक्का ,प्रभावती सहित 5 साथियो ने अपने सुझाव व राय दिया। मनरेगा ,भूमि वितरण,राशन कार्ड,खड़ंजा ,नाली ,सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार, महंगाई प्रमुख सवाल रहे। ततपश्चात 05 पदाधिकारियों का निर्वाचन पूर्ण हुआ। किस्मती अध्यक्ष ,नर्मदा उपाध्यक्ष ,मुन्नीदेवी मंत्री ,शकुंतला संयुक्त मंत्री व शिखा कोषाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुयी। जिला मंत्री नरसिंह भारद्वाज ने सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए आयोजको को बधाई दिया। माकपा नेता कामरेड के के तिवारी ने धर्म व जाती के नाम पर लड़ाने वालो से सावधान रहते हुए 18 नवम्बर के प्रस्तावित जिला सम्मेलन को सफल बनाने का आवाहन किया । नव निर्वाचित अध्यक्ष किस्मती ने सम्मेलन का समापन किया।
सम्मेलन में प्रमुख रूप से ज्ञान मती, चंद्रावती,फूल तारा,आशा,रामरती,सुभावती,गेना,सूर्यमुखी,सोनम,विलायती,,वसंता,सोना देवी,रीता आदि शामिल रही।