Sunday, June 23, 2024
बस्ती मण्डल

विश्वकर्मा जयंती पर चीनी मिल मुण्डेरवा में पूजन उत्सव

मुण्डेरवा। शनिवार को आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती उत्सवपूर्वक मनाया गया। चीनी मिल परिसर में वैदिक रीति रिवाज से पूजा अर्चना की गई। जिसमें मिल के कर्मचारियों के अलावा एलएसएस समेत अन्य कार्यदायी संस्थाओं के कर्मियों ने भी हिस्सा लिया।

चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक ब्रजेंद्र द्विवेदी ने अपने सहयोगियों के साथ भगवान विश्वकर्मा के पूजन के बीच आरती की। पुराणों में भगवान विश्वकर्मा को यंत्रों का अधिष्ठाता देवता बताया गया है। ऐसे में चीनी मिल में पूजन को लेकर कर्मियों में अलग ही उत्साह रहा। इसको लेकर भगवान विश्वकर्मा की यहां आकर्षक झांकी सजाई गई थी। पूजन के चलते घंटो परिसर मंत्रोच्चारण से गूंजता रहा। इस पारंपरिक अनुष्ठान में मिल के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी अच्छी भागीदारी जताई।
पूजन समारोह में मुख्य गन्ना प्रबंधक कुलदीप द्विवेदी,े मुख्य लेखाकार रवि प्रभाकर, आरपी सिंह,आरके सेंगर, रामदास विश्वकर्मा, विनोद सिंह, अरविंद कुमार श्रीवास्तव, एलएसएस के डीजीएम ओपी पाण्डेय, वरिष्ठ प्रबंधक जीपी मिश्र, आइएसजीईसी के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद सिंह, रूपेश मल्ल,राकेश मिश्र,सूरज कन्नौजिया,अभिनंदन राय प्रमुख रूप से मौजूद रहे।