Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

गरीबों के उत्थान को समर्पित है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जीवन-दयाराम चौधरी

बस्ती । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72 वें जन्म दिन के अवसर पर शनिवार को अल्प संख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष रियाजुल हसन के संयोजन में गनेशपुर नगर पंचायत क्षेत्र के शंकरनगर चौराहे पर स्थित एक मैरेज हाल के सभागार में प्रधानमंत्री मोदी के जीवनी पर आधारित नमो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक दयाराम चौधरी ने प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जीवन गरीब, विपन्न नागरिकों को जीवन संवारने को समर्पित है।

पूर्व विधायक दयाराम चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यशस्वी जीवन की कामना करते हुये कहा कि यह संयोग ही है कि उनके जन्म दिन के दिन ही सृजन के देवता भगवान विश्वकर्मा की जयन्ती है। उनका जीवन घोर अभाव में बीता किन्तु उन्होने हर चुनौती का पूरे साहस के साथ सामना किया और देश के प्रधानमंत्री पद का दायित्व संभालने के साथ ही उन्होने देश के गरीब जनता का जीवन स्तर सुधारने में जुटे हैं। कोरोना के कठिन समय में गरीबों को लगातार निःशुल्क अनाज व अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराकर उन्होने मानव सेवा का अद्भुत उदाहरण प्रस्तुत किया। हम सबको उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये। इस अवसर पर उन्होने सफाई कर्मियों और वृद्ध जनों को सम्मानित कर उनका आशीर्वाद लिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष धर्मेन्द्र जायसवाल और संचालन अरविन्द श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर राजन लाल श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, ओंकार चौधरी, प्रकाश निषाद, भगवान मिश्र, राम रक्षा पाण्डेय, मोनी तिवारी, राम विलास शर्मा, दिलीप गुप्ता, मनोज गुप्ता, अरूण सोनकर, सर्वजीत चौधरी, मंदीप, परशुराम यादव, जिलाजीत चौधरी, चन्द्रभान, राजकुमार मोदनवाल, उमेश गुप्ता, आलोक चौरसिया, अर्जुन यादव, जितेन्द्र साहनी, अभय श्रीवास्तव, नरेन्द्र उपाध्याय, फूलचन्द गौतम, लक्ष्मण निषाद, राजेश, पवन कुमार, उत्कर्ष उपाध्याय, वसीम शेख, मनीष चौधरी, शेरू गुप्ता, बेचूं लाल, पंकज मोदनवाल के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।