Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

समाज आज भी शिक्षकों, पत्रकारों, साहित्यकारों को समाज का मार्गदर्शक मानता है-अशोक श्रीवास्तव

बस्ती, 27 अगस्त। गौर विकास क्षेत्र के डमरूआ जंगल स्थित कंपोजिट विद्यालय में यहां तैनात शिक्षक हरिओम चौधरी को प्राथमिक शिक्षक संघ का वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने जाने पर फूल मालाओं से स्वागत किया गया। हरिओम चौधरी ने नेतृत्व एवं अध्यापकों के प्रति आभार जताया जिन्होने उन पर भरोसा कर अगुवाई करने का अवसर प्रदान किया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने कहा समाज में पनप रही तमाम बुराइयों की जिम्मेदारों कलमकारों को अपने ऊपर लेनी चाहिये। समाज आज भी शिक्षकों, पत्रकारों, साहित्यकारों को समाज का मार्गदर्शक मानता है, ऐसे में जो विकृतियां देखने को मिल रही हैं, हमे अपनी भूमिका का अवलोकन करने का वक्त आ गया है। उन्होने मासूम बच्चियों के साथ हो रहे अत्याचार से विद्यालय की छात्राओं को सजग किया और कहा अपने एक अध्यापक या अध्यापिका, अपने घर का और 1090 नम्बर हमेशा याद रखें और कभी असहज महसूस करें तो तत्काल किसी की सहायता लेकर इन नम्बरों पर जानकारी दें।

अशोक श्रीवास्तव एवं प्रधानाध्यापक विश्वनाथ ने सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन का कार्यक्रम की शुरूआत की। स्टाफ की ओर से हरिओम चौधरी, पत्रकार अशोक श्रीवास्तव तथा युवा कवि अजीत श्रीवास्तव का माल्यार्पण कर स्वागत करने के उपरान्त उन्हे प्रतीक चिन्ह व अंग वस्त्र प्रदान किया गया। अंत में प्रधानाध्यापक ने सभी के प्रति आभार जताया।

कार्यक्रम का संचालन सहदेव पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर अनिल वर्मा, रामकृष्ण ओझा, चन्द्रप्रकाश, संघमित्रा, साक्षी मिश्रा, मीरा देवी, रविचन्द, तेजबहादुर यादव आदि मौजूद रहे। सुमन, रागिनी, नंदनी, अंजली, सन्नो, मधू, सलोनी, सुमन, अस्मिता, खुशी, शालू, अंकिता, शालिनी, अर्चना आदि ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।