Friday, June 28, 2024
बस्ती मण्डल

वरिष्ठ अधिवक्ता सूर्यदेव सिंह ने न्याय के लिये मुख्यमंत्री को भेजा खुला खत

बस्ती । वरिष्ठ अधिवक्ता सूर्यदेव सिंह के भूमिधरी जमीन पर जबरिया प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कर उसका निर्माण कराये जाने के मामले में जब स्थानीय स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हुई और अवैध रूप से बनवाया गया प्रधानमंत्री आवास ध्वस्त नहीं हुआ तो उन्होने मुख्यमंत्री को खुला खत भेजकर न्याय की गुहार लगाया है।

मुख्यमंत्री को भेजे खुला पत्र में वरिष्ठ अधिवक्ता सूर्यदेव सिंह ने मांग किया है कि दोषियों को दण्डित करने के साथ ही उनकी भूमि पर बने प्रधानमंत्री आवास को ध्वस्त कराया जाय। वे स्थानीय जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक आदि को अनेक पत्र भेज चुके हैं, व्यक्तिगत रूप से कई सम्बंधित अधिकारियों मिले भी, जन प्रतिनिधियों सांसद, विधायक, आबकारी मंत्री तक से मिले किन्तु मामला यथावत है, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
खुला पत्र में वरिष्ठ अधिवक्ता सूर्यदेव सिंह ने कहा है कि बस्ती सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत मूडघाट में स्थित उनके भूमिधरी की जमीन आराजी नम्बर 238/49 पर ग्राम प्रधान एवं सचिव से साजिश रचकर फातमा पत्नी अकबर अली एवं सलीमुल्लाह की पत्नी अकतूरिन निशा का प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करा दिया। जानकारी होते ही उन्होने सम्बंधित अधिकारियों को अवगत कराया किन्तु प्रभावी कार्यवाही न होने के कारण जबरिया उनकी जमीन पर एक प्रधानमंत्री आवास बनवा दिया गया और दूसरे की तैयारी चल रही है। अधिवक्ता सूर्यदेव सिंह ने कहा कि यह नियमों का खुला उल्लंघन है। मांग किया कि दोषी ग्राम प्रधान, सचिव एवं अन्य सम्बंधित अधिकारियों, कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई कर उनसे प्रधानमंत्री आवास के धन की रिकबरी कराया जाय और उक्त मकान को ध्वस्त कराया जाय। कहा कि यदि शीघ्र न्याय न मिला तो एक प्रतिनिधि मण्डल के साथ वे गोरखपुर या लखनऊ में व्यक्तिगत रूप से मिलकर न्याय की मांग करेंगे। आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन उनके प्रकरण को गंभीरता से नहीं ले रहा है। कहा कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता उनका संघर्ष न्याय मिलने तक जारी रहेगा।