Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

तदर्थ शिक्षकों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे- मारकंडे सिंह

बस्ती। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ बस्ती मंडल की बैठक राजकीय पुस्तकालय में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता मंडलीय अध्यक्ष राम पूजन सिंह व संचालन मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने किया। प्रांतीय उपाध्यक्ष मार्कंडेय सिंह ने कहा कि तदर्थ शिक्षकों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षको को वेतन रोकने संबंधी आदेश को वापस लेना पड़ेगा। शिक्षक हितों की रक्षा के लिए सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष किया जाएगा। नौ सूत्रीय मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में 11 से 16 जुलाई के मध्य जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा। उसके बाद 22 अगस्त को शिक्षा निदेशक माध्यमिक के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। सितंबर माह में विधानसभा के सामने धरना प्रदर्शन करने की रणनीति तैयार की गई।

प्रांतीय अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि बस्ती मंडल में 4 हजार से अधिक शिक्षकों को सदस्य बनाना है,जिसके तहत शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की टीम विद्यालयों का भ्रमण करेगी। संग्रह की गई सदस्यता 31 जुलाई को लखनऊ में आयोजित राज्य परिषद की बैठक में जमा की जाएगी।
मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने तदर्थ शिक्षकों को वर्तमान संकट से उबारने के लिए प्रभावी रणनीति बनाने, पुरानी पेंशन योजना, वित्त विहीन शिक्षकों को मानदेय दिलाने, बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन बकाया पारिश्रमिक का भुगतान करने बकाया एरियर का भुगतान करने ऑनलाइन स्थानांतरण प्रक्रिया को गतिशील करने सहित तमाम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में निर्णय लिया गया कि 13 जुलाई को ,14 जुलाई को संत कबीर नगर व 15 जुलाई को बस्ती जिला विद्यालय निरीक्षक पर धरने का आयोजन किया जाएगा। जिसकी तैयारी के लिए तीनों जनपदों में 7 जुलाई को जिला कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया है।
इस दौरान अनिरुद्ध त्रिपाठी राम पूजन सिंह, राम विलास चौधरी, संजय द्विवेदी, अजय प्रताप सिंह, जय प्रकाश मिश्रा, अरुण कुमार मिश्रा, रमेश गुप्ता, गुलाब चंद्र मौर्या, गिरिजानंद यादव,दिग्विजय सिंह, फागू लाल गुप्ता, राम समुझ यादव, संदीप श्रीवासत्व, दिनेश शाही,आदित्य प्रताप सिंह, विशाल पांडेय, मनोज सिंह, शिव शंकर, विनोद वर्मा, गणेश कुमार पांडेय, अजीत सिंह, रवीश पांडेय,राम सूरत, प्रमोद सिंह, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।