Saturday, April 20, 2024
बस्ती मण्डल

पूर्व विधायक संजय ने किया भानपुर सीएचसी की व्यवस्था सुधारने, अधूरी सड़क पूरा कराने की मांग

बस्ती । रूधौली के पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने जिलाधिकारी को दो पत्र भेजकर भानपुर स्थित सीएचसी पर डाक्टरों की नियमित उपस्थिति और पालिटेक्नििक चौराहा से नगर पालिका चंुगी तक अधूरे सड़क निर्माण कार्य को पूरा कराये जाने की मांग किया है।
पत्र में पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा है कि भानपुर में दो चिकित्सकों के साथ ही नर्स भी तैनात हैं । चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मी समय से अस्पताल में उपस्थित नहीं होते इस कारण से मरीजों को घंटो इंतजार करना पड़ता है। स्थानीय नागरिकों ने बताया कि आपातकालीन मामलों में तैनात नर्स के भरोसे छोड़ मरीज को अधिकांश मामलों में रेफर कर दिया जाता है। अस्पताल परिसर में सुविधाओं का संकट है। पेयजल के लिये भी मरीजों को भटकना पड़ता है।
डीएम को भेजे दूसरे पत्र में पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा है राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पालिटेक्निक चाराहे से नगर पालिका चुंगी तक सड़क निर्माण का कार्य लोक निर्माण विभाग सीडी प्रथम द्वारा शुरू कराया गया था। एक लेन का निर्माण कार्य पूर्ण करने के बाद दूसरे लेन का निर्माण लगभग दो माह पूर्व से ठेकेदार द्वारा अधूरा छोड़ दिया गया। इससे स्थानीय व्यापारियों और आम लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारिक कार्य हेतु बड़े वाहनों से माल को लाने ले जाने में समस्या हो रही है। उन्होने सड़क निर्माण कार्य को पूर्ण कराने की मांग किया है।
यह जानकारी पूर्व विधायक के मीडिया प्रभारी अमर सोनी ने दी है।