Saturday, May 25, 2024
बस्ती मण्डल

निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

बस्ती। उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के क्रम में गांव गांव सचल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से आम जनमानस को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ दिया जा रहा है कप्तानगंज विकासखंड के अंतर्गत रमदेइया प्राथमिक विद्यालय पर महर्षि वशिष्ठ स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय से सम्बद्ध ओपेक चिकित्सालय बस्ती के द्वारा निशुुल्क स्वास्थ्य शिविर ‘आप के द्वार स्वास्थ्य शिविर’ में डाक्टरों संदीप चौधरी के संयुक्त टीमों द्वारा सैकड़ों लोगों का निशुल्क इलाज किया गया।
बता दे की प्रशिक्षित एवं विशेषज्ञ सहित डॉक्टरों की टीम गांव में जाकर लोगों का इलाज करते हैं निशुल्क दवा का वितरण करते हैं।
स्वास्थ्य विभाग की टीम में डॉक्टर संदीप चौधरी, मनोज त्रिपाठी, अवधेश ओझा,अनीता, महेश कुमार, सुनील कुमार का विशेष सहयोग रहा।
गांव में लगाए गए शिविर में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने स्वास्थ्य निरीक्षण कराते हुए निशुल्क दवाएं प्राप्त की। स्वास्थ्य शिविर में आये हुए लोगों का सम्बोधित करते हुए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जितेंद्र शुक्ला ने कहा की ऐसे आयोजनों से सुदूर ग्रामीण अंचलों के लोगों को निःशुल्क जांच के साथ इलाज की सुविधा योग्य डाक्टरों से मिलती है। गरीब तबके के लोगों व जरूरतमंदों के लिए ऐसे आयोजन वरदान साबित होते है। यहां योग्य डाक्टरों की जांच के बाद गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को सही समय पर इलाज मिलने से जीवनदान मिल सकता है।