Tuesday, May 7, 2024
बस्ती मण्डल

सपा नेता सिद्धार्थसिंह के कलवारी मार्केट पर पहुंचा बुल्डोजर

पैमाइशशुदा जमीन पर एनएच द्वारा जबरिया कब्जे की कोशिश रोकने की मांग

बस्ती । गुरूवार को कलवारी थाना क्षेत्र के चौराहे पर जब अचानक बुल्डोजर पहुंचा तो लोग हैरान रह गये। इसकी सूचना समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धार्थ सिंह को दी गई तो उनके परिजन मौके पर पहुंचे और कारण पूंछा। इसके बाद कलवारी मुस्तहक निवासी प्रदीप कुमार सिंह ने थाने पर लिखित तहरीर दिया कि उनके जमीन की पैमाइश राजस्व और चकबंदी की संयुक्त टीम द्वारा की गई है । एन.एच. के ठेकेदार और प्रोजेक्ट मैनेजर जबरिया उनकी जमीन पर कब्जा कर लेना चाहते हैं।
जानकारी के अनुसार जब लोग मौके पर पहुंचे तो नायब तहसीलदार और एनएच. के प्रोजेक्ट मैनेजर से वार्ता के बाद बुल्डोजर तो समाचार लिखे जाने तक रूक गया किन्तु लोगों में अन्देशा है कि पहले ही तरह उनकी भूमि पर एनएच. द्वारा प्रशासन के संरक्षण में जबरिया कब्जा किया जा सकता है।
सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से चेतावनी दिया कि यदि पैमाइशुदा जमीन पर जबरिया कब्जा करने की साजिश हुई तो स्थानीय नागरिकों के सहयोग से आन्दोलन किया जायेगा। उन्होने उप जिलाधिकारी सदर से आग्रह किया है कि उनके जमीन की सुरक्षा की जाय और पैमाइशशुदा जमीन पर जबरिया कब्जा न कराया जाय।