Sunday, May 19, 2024
साहित्य जगत

इस तरह के आयोजन ही भारत की आत्मा व सांझी संस्कृति है-डॉ कलीम कैसर

‘प्रयास एक परिवर्तन का’ परिवार ने किया रोजा इफ्तार का आयोजन

‘प्रयास एक परिवर्तन का’ परिवार द्वारा की जा रही सामाजिक सेवाओं में हर धर्म, वर्ग, संस्थाओं व सम्प्रदाय से जुड़े लोगों की सहभागिता रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए आज रमज़ान के पवित्र माह की 23 तारीख को एक रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन तिलक मैरिज हॉउस पर किया गया। जिसमें मुस्लिम समुदाय के अलावा अन्य लोगों की भी सहभागिता रही ।इस अवसर पर विशेष रूप से विश्व शान्ति ,अमन चैन व आपसी भाईचारे के लिए दुआयें की गई।
इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय शायर डॉ कलीम क़ैसर ने कहा कि इफ्तार का आयोजन ‘प्रयास एक परिवर्तन का’ परिवार द्वारा किया जाना ही अपने भारत देश के की आत्मा है व हिन्दू मुस्लिम भाईचारे को दर्शाती सांझी संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने की दिशा में सार्थक प्रयास है।
इस अवसर पर डॉ कलीम कैसर,यस ए रहमान, मो0 अब्दुल्लाह, काजी कलीम उल हक, शमशाद आलम एडवोकेट, कामिल खान, आई एच सिद्दकी,हाजी वजीउल्लाह, मो0 इरफान, अकरम लारी, इफ्तखार हुसैन, अनस आबदीन, मो0 यूसुफ, इं0 मिन्नतुल्लाह, वसीम मज़हर, मो0आकिब, अरशद राही, आतिफ,सानू, डॉ राशिद,जुबैर अहमद,मो0 राशिद,फारूख आज़म, मो0 अरशद,गुड्डू भाई,शफीक अहमद,एडवोकेट अनीस, गुरुद्वारा जटाशंकर सभा के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह, राकेश श्रीवास्तव, सुरेन्द्र नाथ यादव, प्रफुल्ल नागरकर, पोलू खरे, आशीष रूँगटा, अमर नाथ जायसवाल,जीतेन्द्र यादव,चैतन्य आदि की सहभागिता रही।
संयोजक प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस आयोजन में मुख्य रूप से तिलक मैरिज हॉउस के मालिक प्रफुल्ल नागरकर, संचालक मो0 राशिद,मो0 रफी के साथ गुड्डू, इरशाद आलम का विशेष सहयोग रहा।
‘प्रयास एक परिवर्तन का’ परिवार द्वारा संचालित अन्नपूर्णा भोजनालय में 27 अप्रैल, शाम 5:30 बजे से स्व प्रेमलता श्रीवास्तव के प्रथम पुण्यतिथि पर व 1 मई , शाम 5:30 बजे से प्रयास एक परिवर्तन का परिवार के सक्रिय सदस्य शरद खंडेलवाल के जन्मदिन के शुभ अवसर पर जरूरतमंदो के लिए भंडारे का आयोजन किया गया है।
आप संवेदनशील जनों से 10 लाख जरूरतमंदो को भोजन उपलब्ध कराने की अन्नपूर्णा मुहिम में यथा सम्भव सहयोग सहयोग अपेक्षित है ताकि ‘खाली पेट न सोये कोई’ की सार्थकता को सुनिश्चित करने में मदद मिल सके।

(सुधीर श्रीवास्तव)