Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

पुस्तक से अच्छा कोई मित्र नहीं है,विद्यार्थी पुस्तक को अपना सच्चा मित्र बनाएं-अनूप खरे

बस्ती।आज दी सिटी मांटेसरी स्कूल में विश्व पुस्तक दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय के बच्चों को लाइब्रेरी हेतु 100 से अधिक किताबें विद्यालय परिवार की तरफ से बच्चों को भेंट की गई,जिसमें तमाम महापुरुषों की गाथा एवं कहानी, कविताओं की पुस्तके सम्मिलित हैं।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक अनूप खरे ने अपने उद्बोधन में बच्चों को यह बताया की उच्च उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय सहयोग तथा विकास की भावना से प्रेरित 193 सदस्य देश तथा छह सहयोगी सदस्यों की संस्था यूनेस्को द्वारा विश्व पुस्तक दिवस का औपचारिक शुभारंभ 23 अप्रैल 1995 को हुआ था इसकी न्यू तो 1923 में स्पेन में पुस्तक विक्रेताओं द्वारा प्रसिद्ध लेखक मिगुयेल डी सर्वेंटिस को सम्मानित करने हेतु आयोजन के समय ही रख दी गई थी, उनका देहांत भी 23 अप्रैल को ही हुआ था। प्रबंधक अनूप खरे ने कहा कि पुस्तक से अच्छा कोई मित्र नहीं है ,आप सभी विद्यार्थी पुस्तक को अपना सच्चा मित्र बनाएं जिससे आपके जीवन में नई प्रकार की ऊर्जा उत्पन्न हो सके ।
इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक अध्यापिका में सलीम हाशमी ,हरेंद्र पांडे ,सूरज श्रीवास्तव, श्रीराम यादव ,सुषमा श्रीवास्तव, विमला सिंह ,सरोजिनी श्रीवास्तव ,आयशा परवीन ,श्वेता सिंह ,हर्षिता यादव, स्मिता अस्थाना, स्वाति श्रीवास्तव, शशि कला सिंह ,प्रिया गुप्ता, रविंद्र गौतम ,शिव शंकर श्रीवास्तव ,नीलम गौड़ ,आदि मौजूद रहे।