Friday, June 28, 2024
बस्ती मण्डल

धार्मिक हिंसा, उत्पीड़न के विरोध में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने राष्ट्रपति को भेजा 3 सूत्रीय ज्ञापन

बस्ती । मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्क विभाग जिलाध्यक्ष मिन्हाजुल हक के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारियोें ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। मांग किया कि रामनवमी के मौके पर सुनियोजित रूप से मुस्लिम समुदाय के इबादतगाहांे पर हमला करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय।
ज्ञापन सौंपने के बाद अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश सचिव डा. वाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा और संघ परिवार के अराजकतत्वों द्वारा सुनियोजित रूप से देश का माहौल बिगाड़ा जा रहा है। जो लोग भी भाई चारा बिगाडने के षड़यंत्र में शामिल हैं उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाय जिससे अमन चैन बना रहे।
राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक मस्जिद पर आताताइयों ने भगवा झंडा फहरा दिया, मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया गया और उन्ही निर्दोष लोगों के घरों पर बुल्डोजर चलवाकर जमीदोंज कर दिया गया। गुजरात के हिम्मतनगर और खंबात में मस्जिदें जला दी गई।
जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्क विभाग जिलाध्यक्ष मिन्हाजुल हक ने मांग किया गया कि जो लोग देश का अमन चैन सुनियोजित ढंग से बिगाड रहे हैं उनके विरूद्ध कार्रवाई के लिये राज्य सरकारों को निर्देशित किया जाय। ज्ञापन सौंपने वालों में अलीम अख्तर, अब्दुल्ला, मो. युनुस, ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ अनुराग पाण्डेय, नूर आलम, अजीजुल्लाह, मो. कैफी, हामिद अली आदि शामिल रहे।