Monday, May 6, 2024
बस्ती मण्डल

विकास भवन में धूमधाम से मनाई गई डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती

संत कबीर नगर। भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की जयन्ती विकास भवन सभागार में बड़े धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एस0एन0 श्रीवास्तव एवं विकास भवन के अन्य अधिकारियों ने बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण श्रद्धासुमन अर्पित किया।
मुख्य विकास अधिकारी एस0एन0 श्रीवास्तव ने कहा कि भारत रत्न डा0 भीम राव अम्बेडकर का योगदान बहुत है, कमजोर वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने जो संवैधानिक व्यवस्था बनाई वह अपने आप में विशिष्ट है उनके द्वारा निर्मित संविधान को यदि गंभीरता से समझना है तो भारतीय संविधान के लागू होने से पहले की व्यवस्थाओं को समझना होगा।
उन्होंने कहा कि हम विविधताओं, विषमताओं, असमानताओं के बावजूद, इतने वर्षाे से साथ बने हुए है तो इसका बहुत बड़ा कारण हमारा संविधान ही है। बाबा साहब के संविधान ने भारत को वह ऊॅचाईयां दी है जिसके कारण आज भारत पूरे विश्व में एक अलग और मजबूत राष्ट्र के रूप में नजर आता है।
इसी क्रम में नगर पालिका परिषद खलीलाबाद कार्यालय में अधि0 अधिकारी नगर पालिका सुरेश कुमा मौर्य एवं नगर पालिका परिषद के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा भारत रत्न डा0 भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में डा0 भीमराव अम्बेडकर जी जयंती पर खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय खलीलाबाद जनार्दन यादव, ईएमआईएस इचार्ज शिव प्रसाद चौधरी आदि अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया गया।