Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी योग्यता क्षमता का परचम फहराने वाली महिलाओं को प्रशस्ति से सम्मानित किया

बस्तीः सामाजिक संस्था चित्रांश क्लब के जिला संयोजक अविनाश श्रीवास्तव के संयोजन में उनके बेलवाडाड़ी स्थित आवास पर जिलाध्यक्ष जी. रहमान के नेतृत्व में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विविध क्षेत्रों में अपनी योग्यता क्षमता का परचम फहराने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि डा. श्रेया ने कहा महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी दक्षता प्रमाणित की है। पुरूष महिलाओं के बारे में अपने ख्याल बदल लें और उन्हे यथोचित सम्मान दें तो समाज में बहुत बड़ा बदलाव आयेगा। डा. श्रेया ने कहा महिलायें आत्महनर्भर हैं, पुरूष कमाकर लाता है तो महिलायें घर संभालती हैं।

परिवार और समाज को चलाने के लिये सभी का योगदान अहम है। बस एक दूसरे को सम्मान की नजर से देखना होगा और महिलाओं को उनके पसंद का जीवन जीने की आजादी देनी होगी। समारोह का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एवं मीडिया दस्तक न्यूज के डायरेक्टर व संपादक अशोक श्रीवास्तव ने किया। उन्होने कहा महिलायें पुरूषों की प्रेरणास्रोत हैं। महिलाओं को सम्मान देना पुरूष होने का प्रथम लक्षण है। देश काल परिस्थितियों के हिसाब से व्यक्ति को अपनी सोच और काम करने के तरीके भी बदलने चाहिये। हम 50 साल पहले वाले भारत में नही जी रहे जहां महिलाओं का पूरा जीवन घर की दहलीज तक सिमटकर रह जाता था, आज महिलायें पुरूषों को हर क्षेत्र में टक्कर दे रही हैं। पुरूषों को भी अपने दकियानूसी ख्याल बदलने होंगे। अविनाश श्रीवास्तव ने सभी का परिचय कराया।

इन्हे मिला सम्मान

मुख्य अतिथि डा. श्रेया, चित्रांश क्लब की संस्थापिका रेखा चित्रगुप्त, जिला महिला संयोजक संध्या दिक्षित, संज्ञा श्रीवास्तव, सुमन पाण्डेय, इन्दू चित्रगुप्त, जी. रहमान, रणदीप माथुर, केके प्रजापति एवं अशोक श्रीवास्तव ने डा. अनुराधा सिंह राठौर, डॉ अनुराधा सिंह राठौर, पलक श्रीवास्तव, अंतिमा मिश्रा, रीना भारती, प्रीति चैरसिया, सरिता सिंह, सुनीता त्रिपाठी, अपूर्वा श्रीवास्तव, राष्ट्रीय हैन्डबाल खिलाड़ी हिना खातून, डांस टीचर पूर्णिमा मिश्रा, पूर्वी दूबे, उषा देवी, राधिका देवी, सोनी देवी, गुड़िया, तराबुन्निशां, स्वाती गौड़ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और विविध क्षेत्रों में इनके द्वारा दिये जा रहे योगदान की सराहना की।

मुख्य अतिथि डा. श्रेया ने चौंकाया
सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश प्रजापति की पत्नी डा. श्रेया कार्यक्रम में शिरकत करने अपने दोनो सुरक्षाकर्मियों के साथ टैम्पू पर सवार होकर पहुंची और आयोजकों व अन्य अतिथियों को चैंका दिया। सभी उन्हे एकटक देखते रह गये। दरअसल आज बेलवाडाड़ी मोहल्ले में नाली की खुदाई का काम चल रहा था, डा. श्रेया की गाड़ी कार्यक्रम स्थल तक जानी मुश्किल थी। उन्होने रास्ते में गाड़ी छोडकर सुरक्षाकर्मियों के साथ टैम्पू की सवारी कर ली और कार्यक्रम स्थल पहुंच गयीं। सभी ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। डा. श्रेया ने अपनी सरलता से आज सबका दिल जीत लिया वहीं सभी की जुबान पर एक ही बात थी ‘‘डा. श्रेया ने आज सभी को अपना मुरीद बना लिया‘‘।