Tuesday, May 7, 2024
बस्ती मण्डल

गणतंत्र दिवस पर समर्पण भाव से सेवा का लिया गया संकल्प

मुंडेरवा/बस्ती । 73 वां गणतंत्र दिवस बुधवार को समारोह पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश चीनी व गन्ना विकास निगम लिमिटेड की स्थानीय मुण्डेरवा इकाई में आयोजित समारोह में ध्वजारोहण कर कर्मचारियों ने राष्ट्र के विकास में अपना योगदान देने के साथ ही समर्पण भाव से सेवा करने का संकल्प व्यक्त किया।
चीनी मिल परिसर में मुख्य लेखाकार रवि प्रभाकर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान अपने संक्षिप्त संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि गणतंत्र दिवस के इस राष्ट्रीय पर्व पर हम उन सभी शहीदों को याद करते हैं जिनके कुर्बानी के बदौलत हमें आजादी मिली। अब उस आजादी को बरकरार रखने की हम सबकी जिम्मेदारी है।जिसे पूरा करने के लिए देशप्रेम की भावना के साथ ही हम अपने कार्यों के प्रति ईमानदारी का परिचय दें। हमारी यह कोशिश रहे की चीनी मिल के सुचारू रूप से संचालन के साथ ही निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करें तथा क्षेत्र के किसानों की उम्मीदों के प्रति खरा उतरने का प्रयास करें।चीनी मिल के सुचारू रूप से संचालन के लिए यह कोशिश रहे की प्रमाणित उन्नत प्रजाति की ही गन्ने की किसान बुवाई करें। जिससे की किसानों को बेहतर उपज के साथ ही मिल को चीनी की अधिक परता हासिल हो सके।
समारोह में चीफ केमिस्ट राजेश सेंगर,गन्ना प्रबंधक आरडी विश्वकर्मा,एलएसएस के उप महाप्रबंधक ओपी पाण्डेय,वरिष्ठ गन्ना प्रबंधक एनपी वर्मा,आईएसजीएस के महाप्रबंधक हेमंत नायक,श्रवण सिंह,रूपेश मल्ल,रवि मल्ल, बीके सिंह, आईटी प्रभारी सूरज कुमार,एसएन राय,राकेश मिश्र आदि मौजूद रहे।