Sunday, May 5, 2024
गोरखपुर मण्डल

शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी स्मारक स्थल का काम तय समयसीमा में हो पूर्ण:डीएम

देवरिया (गुरुमीत सिंह) जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने वर्चुअल माध्यम से पर्यटन विभाग के परियोजनाओं की समीक्षा की, जिसमें उन्होंने जनपद में चल रहे सभी पर्यटन परियोजनाओं को तय समय सीमा के भीतर पूर्ण करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा की शहीद रामचंद्र विद्यार्थी स्मारक स्थल का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड को शिफ्टवार काम कर परियोजना को तय समय सीमा में पूरा करे । मुख्य विकास अधिकारी समय-समय पर कार्यस्थल का भौतिक निरीक्षण कर कार्य की प्रगति की समीक्षा करेंगे। 31 दिसंबर से पूर्व इस कार्य को प्रत्येक दशा में पूर्ण किया जाए। कार्य पूर्ण न होने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि ऐतिहासिक पैना शहीद स्मारक स्थल का पुनरुद्धार किया जाएगा। इस कार्य के लिए शासन से 45 लाख रुपए की संस्तुति प्राप्त हो चुकी है। बरहज में प्राचीन कटिहारी शिव स्थल के पुनरुद्धार के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है शीघ्र ही यहां निर्माण कार्य भी प्रारंभ होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना से संबंधित सभी कार्यों की गुणवत्ता मानक अनुसार सुनिश्चित की जाए।
समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने चतुर्भुज मंदिर हनुमान मंदिर, मणिनाथ तीर्थ स्थल पवहारी महाराज, दुर्गेश्वर नाथ मंदिर, सोमनाथ धाम के पुनरुद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्यो की भी समीक्षा की।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविंद्र सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।