Saturday, May 18, 2024
गोरखपुर मण्डल

डीएम एवं राजनैतिक दलो की उपस्थिति में किया गया इवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन

देवरिया(गुरूमीत सिंह)जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन द्वारा राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में एनआईसी में विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में प्रयुक्त होने वाले ईवीएम/वीवीपैट का प्रथम रेंडमाइजेशन किया गया। जिलाधिकारी ने ईवीएम रेंडमाइजेशन सहित रख-रखाव आदि कार्याे को पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से किये जाने का निर्देश दिया। यह भी कहा गया कि आज राजनैतिक दलो की उपस्थिति में ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन विधानसभा के निर्वाचन कार्य को सकुशल, शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराये जाने के लिये किया गया।
विधानसभा निर्वाचन के लिए बीयू 3281 एवं इतने ही सीयू जो आवश्यकता की 120 प्रतिशत एवं वीवीपैट 3565 की उपलब्धता सुनिश्चित की गयी है। वीवीपैट की 130 प्रतिशत की व्यवस्था रखी गयी है, जिनका आज रेंडमाइजेशन जिलाधिकारी द्वारा किया गया।
इस रेंडमाइजेशन के समय अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुंवर पंकज, डीआईओ एनआईसी एवं राजनैतिक दलो में भाजपा से अम्बिकेश पाण्डेय, सपा से अशोक कुमार यादव, एनसीपी से प्रेम शंकर, रालोद से विपिन श्रीवास्तव, कांग्रेस से शिव शंकर सिंह, बीएसपी से रोहित कुमार गौतम आदि उपस्थित रहेे।