Saturday, May 4, 2024
बस्ती मण्डल

कांग्रेस हर मोड़ पर किसानों के साथ- अंकुर वर्मा

बस्ती। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 7 दिसम्बर मंगलवार को बस्ती आयेंगे। वे रूधौली विधानसभा क्षेत्र के वैडवा समय माता दरबार भानपुर के निकट दिन में 11 बजे से किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। रविवार को कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी देते हुये कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने बताया कि पार्टी किसान हितों के सवाल पर लगातार संघर्ष कर रही है, पार्टी हर मोड़ पर किसानों के साथ है। अन्नदाताओं को उनका अधिकार मिले, गन्ने की उचित कीमत, त्वरित खरीदारी, भुगतान की व्यवस्था हो, धान, गेहूं क्रय केन्द्रों से किसानों का अनाज प्राथमिकता से खरीदा जाय ऐसे अनेक विन्दुओं को लेकर पार्टी किसानों के बीच लगातार सक्रिय है। बताया कि छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री चौधरी भूपेश बघेल ने अपने राज्य के किसानों के लिये अनेक व्यवहारिक कदम उठाये हैं, ऐसे में यह किसान सम्मेलन स्वयं में किसानों को वैचारिक दृष्टि से और समृद्ध बनायेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने बताया कि सम्मेलन की सफलता के लिये तैयारियां पूरी की जा रही है। पार्टी पदाधिकारियों में दायित्वों का वितरण कर दिया गया है।
पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जयकरण वर्मा ने बताया कि किसान सम्मेलन से पार्टी को मजबूती मिलेगी और स्पष्ट संदेश जायेगा कि कांग्रेस किसानों के साथ है। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री चौधरी भूपेश बघेल ने जमीनी स्तर पर अपने राज्य में किसानोें के उत्थान के लिये अनेक प्रभावी कदम उठाये हैं।
प्रेस वार्ता में कांग्रेस के प्रदेश सचिव कर्मराज यादव, पूर्व विधायक अम्बिका सिंह, रामजियावन, बसंत चौधरी, प्रशान्त पाण्डेय जुबेर शेख आदि शामिल रहे।