Saturday, May 18, 2024
गोरखपुर मण्डल

4 दिसंबर, दिन शनिवार को आयोजित होगा विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम

देवरिया (गुरुमीत सिंह) जिला निर्वाचन अधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि 4 दिसंबर को जनपद के सभी 2733 मतदेय स्थलों पर विशेष पुनरीक्षण अभियान आयोजित किया जाएगा। ऐसे युवा जो 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं, वे विधानसभा चुनाव 2022 से पूर्व फॉर्म 6 भरकर वोटर बन सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ऐसे मतदाता जो निर्वाचक नामावली में पंजीकृत है परन्तु उनकी प्रविष्टि में कोई अशुद्धि है उसे शुद्ध कराने या किसी की मृत्यु या कोई लड़की अपने पतिगृह चली गयी, ऐसे व्यक्ति का नाम अपमार्जित किया जाना है तो वे विशेष अभियान 04.12.2021 दिन शनिवार की तिथि पर जपनद के समस्त मतदेय स्थलों पर बूथ लेवल ऑफिसर पूर्वाह्न 10:00 बजे से अपराहन 4:00 बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं।
जिलाधिकारी ने नागरिकों से अपील की कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में विधानसभा निर्वाचक नामावलियों में अपने नाम दर्ज कराने हेतु फार्म-6, दर्ज प्रविष्टियों में अशुद्ध प्रविष्टि को शुद्ध कराने हेतु फार्म-8 एवं किसी प्रविष्टि को अपमार्जित कराने में हेतु फार्म-7 भरकर अपने से संबंधित मतदेय स्थल पर विशेष अभियान की तिथि दिनांक 04.12. 2021 को अपने-अपने बी०एल०ओ० को प्रत्येक दशा में आवेदन जमा करने का कष्ट करें, जिससे विधानसभा निर्वाचक नामावली को त्रुटिरहित, शुद्ध तथा अद्यावधिक तैयार करायी जा सके।