Sunday, May 5, 2024
बस्ती मण्डल

जबरदस्ती छज्जा लगाने से मना करने पर दबंग पट्टीदारों ने युवती को लोहे के राड और डंडों से पिटाई कर दी

बस्ती। कोतवाली थाना क्षेत्र के करनपुर गांव में विवादित जमीन में जबरदस्ती छज्जा लगाने से मना करने पर दबंग पट्टीदारों ने युवती को लोहे के राड और डंडों से पिटाई कर दी। आरोप विजयनाथ, पवन और प्रभात मिश्रा पर है। सिर में गंभीर चोट और तहरीर लेकर भाई के साथ युवती कोतवाली पहुंची, कोतवाल ने चोटिल का मेडिकल कराने और एफआईआर दर्ज कराने की बजाय एप्लीकेशन उठाकर फेंक दिया और धमकी देते हुये कहा कि पूरे जिले में कहीं तुम्हारा मुकदमा नही लिखा जायेगा।

पीड़ित के मुताबिक इसी मामले में एक दिन पहले कोतवाली में दोनो पक्षों के बीच बातचीत हुई, कोतवाली पुलिस ने जमीन की पैमाइश कराकर मामले का हल कराने की बात कही। लेकिन अवैध निर्माण जारी रहा। पीड़ित युवती ने बताया विवादित जमीन आबादी की है जिसको लेकर 2014 से कोर्ट में मामला विचाराधीन है। लेकिन दबंग पट्टीदारों को न्याय पर भरोसा नही है वे पुलिस की मिलीभगत से अवैध निर्माण करवा रहे हैं।

जबकि इसी मामले में जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक और उप जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि सम्बन्धित जमीन पर बगैर सीमांकन के कोई निर्माण न होने दिया जाये। लेकिन सभी आदेशों को दरकिनार कर पुलिस दबंग पट्टीदारों के साथ खड़ी है और येन केन प्रकारेण अवैध निर्माण पूरा कराना चाहती है। ऐसे में विवाद बढ़ने की पूरी गुंजाइश है। आप खुद सुनिये पीड़िता कन्या कुमारी को पुत्री स्वत्र दिवाकर प्रसाद को।