Sunday, April 28, 2024
बस्ती मण्डल

खेमयू ने धरना देकर सौंपा ज्ञापन

बस्ती। खेत मजदूर यूनियन द्वारा सोमवार को जनहित के सवालों को लेकर सांऊघाट विकास खण्ड मुख्यालय पर ‘डेरा डालो, घेरा डालो’ आन्दोलन की कडी में प्रान्तीय कमेटी के संयुक्त मंत्री वीरेन्द्र प्रताप मिश्र के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर एडीओ एग्रीकल्चर के माध्यम से मुख्यमंत्री सम्बोधित 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। का. वीरेन्द्र प्रताप मिश्र ने धरने को सम्बोधित करते हुये कहा कि मंहगाई चरम पर है। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, बिजली बिल आदि की मंहगाई से गरीब परेशान है किन्तु उनकी आवाजों को सुना नहीं जा रहा है। कहा कि मनरेगा को मजबूत बनाने, आवास, कृषि कार्य के लिये भूमिहीनों को जमीन, पेंशन आदि के सवाल को लेकर आन्दोलन जारी रहेगा। कहा कि भाजपा सरकार की मनमानी नीतियों ने गरीबों को और परेशान कर रखा है।
खेत मजदूर यूनियन जिलाध्यक्ष का. राम अचल, संयुक्त मंत्री नरसिंह भारद्वाज, का. मूलचंद, सुन्दरी, नवनीत यादव, रामसजीवन आदि ने मनमाने नीतियों के खिलाफ आन्दोलन तेज करने पर जोर दिया। कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकार खेतिहर मजदूरों से उनके जीने का अधिकार छीन रही है। किसान विरोधी तीन कृषि कानूनों को भी वापस नहीं किया जा रहा है। किसानों, मजदूरों की समस्यायें लगातार बढती जा रही है।
धरना प्रदर्शन में का. उदयराज, केशवराम, रामचेत, रामचरन, जग्गू, सुखराम, बुद्धिराम, घनश्याम, रामशंकर, रामसुरेश, किसलावती, गायत्री देवी, जितेन्द्र, संतराम, रामकरन, सुभावती, प्रभावती, कमलावती, सीमा देवी, सुशीलादेवी आदि शामिल रहे।