Saturday, June 22, 2024
बस्ती मण्डल

रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर के ‘आज की शाम आपके नाम’ कार्यक्रम में सम्मानित हुये समाजसेवी

नये सत्र के दो अध्यक्षों की घोषणा, अच्युत अग्रवाल,  डा. वी.के. वर्मा का चयन

 

बस्ती । रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर की ओर से ‘आज की शाम आपके नाम’ कार्यक्रम क्लब अध्यक्ष रोटेरियन किशन गोयल के संयोजन में गांधीनगर स्थित कार्यालय पर सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि रोटरी 3120 के सहायक मण्डलाध्यक्ष मंकेश्वरनाथ पाण्डेय ने कहा कि कोरोना संकट के समय रोटरीजनों ने जिस प्रकार से गरीबों, वंचितों का सहयोग जारी रखा है वह सराहनीय है। रोटेरियन महेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि रोटरी का मुख्य ध्येय ही सेवा है। जिस प्रकार से परस्पर सहयोग से पोलियो का नाश हुआ अवसर मिला तो रोटरी कोरोना मुक्ति की दिशा में भी रोटरी इण्टर नेशनल के निर्देश पर अपनी भूमिका निभायेगी।

इस अवसर पर पिछले सत्र में बेहतर योगदान करने वाले रोटेरियन लक्ष्मीकान्त पाण्डेय, डा. वी.के. वर्मा, अच्युत अग्रवाल, प्रतिभा गोयल को प्रमाण-पत्र, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

रोटेरियन डा. वी.के. वर्मा ने पर्यटन की उपयोगिता, लाभ, मानव शरीर पर रचनात्मक प्रभाव आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। कहा कि पर्यटन सदियों से मानव स्वभाव, धर्म, संस्कार, व्यवहार के साथ ही व्यापार से भी जुड़ा हुआ है।

क्लब अध्यक्ष रोटेरियन किशन गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में 22-23 के लिये रोटेरियन अच्युत अग्रवाल और 23-24 के लिये रोटेरियन डा. वी.के. वर्मा के चयन की घोषणा किया। समापन अवसर पर अतिथियों को अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। रोटेरियन मुनुरूद्दीन अहमद, श्रीकान्त शुक्ल, कासिम खान, विनोद अग्रहरि, राजेश्वरी देवी वर्मा, विजय गोयल आदि शामिल रहे।