Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

श्रीराम ललाप्राण प्रतिष्ठा पर राजभवन तक पहुंची शोभा यात्रा

’राममय हुई वशिष्ठ नगरी’ कार्यक्रम के विजेता पुरस्कृतः खिले चेहरे

बस्ती। राजभवन द्वारा जनपद के अनेक संगठनों के साथ मिलकर किए जा रहे ’राममय हुई वशिष्ठ नगरी’ कार्यक्रम की कड़ी में सोमवार को श्री अयोध्या धाम में श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में गायत्री मंदिर से राजभवन तक विशाल शोभा यात्रा राजा ऐश्वर्यराज सिंह के संयोजन में निकाली गई। इसके पूर्व राज माता आशिमा सिंह ने मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम, माता सीता, श्री लक्ष्मण और श्री हनुमान जी का रूप धारण करने वाले स्कूली छात्रों का उत्साहवर्धन किया। कहा कि अयोध्या धाम में श्री रामलला की पुर्न प्राण प्रतिष्ठा विश्व के लिये मंगलकारी होगीे।
श्रीराम लला प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में गायत्री मंदिर से राजभवन तक विशाल शोभा यात्रा में दो झांकिया, रथ आगे-आगे चल रहे थे और श्रीराम का उद्घोष करते हुये बड़ी संख्या में भक्तों में उल्लास था। यात्रा में बड़ी संख्या में स्कूलों के छात्र, विभिन्न राजनीतिक दलों, विश्व हिन्दू महासंघ, करणी सेना, क्षत्रिय महासंघ के साथ ही अनेक हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी और भक्तगण शामिल रहे।
यात्रा के राजभवन पहुंचने पर राजा माता आशिमा सिंह, मण्डलायुक्त की धर्मपत्नी निशा सिंह आदि ने स्वागत किया और एक सप्ताह तक पूर्व विधायक राजा लक्ष्मेश्वर सिंह की स्मृति में आयोजित कार्यक्रमों का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ। श्री राम चरित मानस पर आधारित प्रश्नोत्तरी, चित्र कला प्रतियोगिता एवं अन्य कार्यक्रमों के विजेताओं को जब राजा माता आशिमा सिंह, मण्डलायुक्त की धर्मपत्नी निशा सिंह के हाथोें पुरस्कार मिला तो उनके चेहरांे पर मुस्कान थी। विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों और भण्डारे के साथ कार्यक्रम का विश्राम हुआ ।