Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

मेरे देश की धरती सोना उगले

संतकबीरनगर म(कालिन्दी मिश्रा) राजकीय कन्या इंटर कॉलेज खलीलाबाद संतकबीरनगर उत्तर प्रदेश की व्यायाम शिक्षिका सोनिया ने नीरज चोपड़ा को
जीत की हार्दिक शुभकामनाएं एवम् बधाई दी।की मेरे देश के आन बान शान नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक( एथलेटिकसगेम्स) में एक नया कीर्तिमान इतिहास रच कर देशवासियों को गौरवान्वित कर दिया। ओर अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिख कर भारत को टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को 13 साल बाद पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाले नीरज चोपड़ा को देश के हर एक भारतीयों की तरह से हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई।जन , गण, मन के लेखक रविंद्र नाथ टैगोर जी की पुण्यतिथि के दिन नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीता कर भारतीय तिरंगा को विश्व में सबसे ऊपर लहरा रहा है और तब वहा जन गण मन बज रहा था।

ये कितना गौरव पूर्ण ओर सुंदर पल था। रविंद्र नाथ टैगोर जी को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए। गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास के पन्नों पर अपना नाम स्वर्णिम सुनहरे अक्षरों में दर्ज कर लिया। ओर उन्होंने 87;58 मीटर जैवलिन थ्रो भाला फेंक के साथ भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला और देश का 100 साल पुराना इंतजार खत्म हुआ।इस जीत से भारत के हर युवक उत्साहित है।