Wednesday, May 15, 2024
बस्ती मण्डल

जमीनी रंजिश में धारदार हथियार से हमला, एक कि मौत दी गंभीर रूपवास घायल

कलवारी/बस्ती।(सुनील उपाध्याय) कलवारी थाना क्षेत्र के गोसैसीपुर गांव में ससुराल की जमीनी की कब्जे दारी को लेकर जीजा साली में विवाद, जीजा ने बरामदे में सो रही साली का धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दिया, बीच बचाव में आयीं छोटी साली और मृतक का लड़का गंभीर रूप से घायल हो गयें, सूचना पर पहुंचे डायल 112 पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल भिजवाया जहां उनका इलाज चल रहा है। कलवारी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया ।

चरकैला निवासी राम सरन ने थाने पर दिए तहरीर में लिखा है कि मेरी ससुराल इसी थाना क्षेत्र के गोसैसीपुर गांव में सीताराम के घर है सीताराम की 3 साल पहले मृत्यु हो गयी है मेरी पत्नी तीन बहन हैं। ससुर ने अपने हिस्से की जमीन तीनों लड़कियों के नाम बैनामा कर दिया था। बड़ी बहन कुसमा देवी अपने पति के साथ लगभग 10 साल से अपना निजी मकान बनाकर गोसैसीपुर रह रही है । घररोही की जमीन का बड़ी बहन के पति रामफेर अकेले हड़पना चाह रहा है जिसको लेकर विवाद चल रहा था। मंगलवार की रात गोसैसीपुर घर पर कुशलावती, लड़का अंगद 17 अपनी छोटी बहन इशलावती के साथ बरामदे में सो रही थी कि रात करीब 11:30 बजे
रामफेर पुत्र रामनाथ, दयाराम उर्फ मोनू पुत्र रामफेर , आत्माराम उर्फ सोनू पुत्र रामफेर, चंद्रभान पुत्र रामनाथ, रामचरित्र पुत्र अज्ञात, मुन्ना पुत्र कोमल ने चाकू ,कुल्हाड़ी, सरिया व लाठी, डंडा से मेरी पत्नी कुशलावती पर हत्या की नियत से धावा बोल दिया। बीच बचाव में आए मेरे लड़के अंगद और इशलावती को गंभीर रूप से मारकर घायल कर दिया और कुशलावती को बरामदे से खींच कर बाहर ले आए और गले पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर फरार हो गए । रात में चीख-पुकार सुनकर लोग इकट्ठा हो गए इसकी सूचना डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया और घायल अंगद और इशलावती को एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल बस्ती पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है।

इस संबंध में थाना अध्यक्ष कलवारी अरविंद कुमार शाही ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और तहरीर में नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर हत्यारों की तलाश की जा रही है।