Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी नौनिहालों के भविष्य को बुलंदी पर ले जाने का काम करेगा-जय चौबे

विद्यालय में गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करना ही हमारी प्राथमिकता-राकेश चतुर्वेदी

बस्ती। मंगलवार को बस्ती के पचपेड़िया में राजन इंटरनेशनल एकेडमी का भव्य उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ।कार्यक्रम की अध्यक्षता सूर्या ग्रुप के चेयरमैन राकेश कुमार चतुर्वेदी व संचालन संजीव पांडेय ने किया। पूर्व विधायक जय चौबे ने कहा कि राजन इंटरनेशनल एकेडमी नौनिहालों के भविष्य को बुलंदी पर ले जाने का काम करेगा।

उन्होंने कहा कि हम प्ले ग्रुप से लेकर इंटरमीडिएट तक के छात्र छात्राओं को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने का काम करेंगे। बच्चों को संस्कार युक्त शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद ,संगीत व अन्य गतिविधियों की भी शिक्षा दी जाएगी।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी संत कबीर नगर के चेयरमैन डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि विद्यालय में गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करने के लिए दार्जिलिंग, केरल सहित अन्य राज्यों से विशेषज्ञ शिक्षकों को बुलाया गया है। गुणवत्ता परक शिक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। हम बस्ती जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर की परिधि से बच्चों को वाहनों से लाएंगे और उन्हें सुरक्षित शिक्षा अध्ययन कराकर घर तक छोड़ेंगे। अब गांव में रह रहे बच्चे भी बेहतरीन शिक्षा पा सकेंगे।
संस्था के निदेशक राकेश चतुर्वेदी ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की अभिभावक अपने बच्चों का प्रवेश विद्यालय में दिलाएं, उन्हें किसी प्रकार की शिकायत का अवसर नहीं मिलेगा।

राकेश चतुर्वेदी के मीडिया प्रभारी मनीष मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा प्ले ग्रुप से लेकर 12 वीं कक्षा तक विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ खेलकूद, संगीत, डांस व काउंसलिंग को लेकर भी कक्षाएं संचालित की जाएंगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने कहा कि चौबे परिवार ने बस्ती में अनेक शिक्षण संस्थाओं की श्रृंखला खड़ी कर बस्ती के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राजन इंटरनेशनल एकेडमी अपने उद्देश की बुलंदी पर पहुंचे, हमारी बहुत-बहुत शुभकामनाएं है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बलराम यादव, संजीव पांडेय, प्रधानाचार्य सानू एंटोनी, अनुराधा, मेधा, विजोइनी, पूजा ,अभय राजपूत, दिवाकर, जॉनसन, प्रभा, निशू ,गोपाल, सारिक, रेखा, अंबुज, प्रमिला, शिक्षा, किरण, दिलीप पांडेय, जीत यदुवंशी, मनीष मिश्रा, यदुवंश उपाध्याय सहित तमाम लोग मौजूद रहे