Saturday, June 22, 2024
राजनैतिक

वरिष्ठ बीजेपी नेता व समाजसेवी दिलीप साहनी ने गुरुग्राम में पीएम मोदी के जन्मदिन पर राशन भरे थैले बांटे

-देर रात तक चलता रहा यह कार्यक्रम
गुरुग्राम| इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) पॉलिथीन को ना-मोदी जी को हां स्लोगन के साथ सेवा सप्ताह के रूप में मनाए जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को यहां वार्ड-17 में वरिष्ठ बीजेपी नेता व पूर्व पार्षद एडवोकेट दलीप साहनी व पार्षद रजनी साहनी की ओर से विशेष तरीके से मनाया गया। भीम नगर में आयोजित कार्यक्रम में कपड़े के थैले राशन से भरकर बांटे गए। इस मौके पर हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन अतिथि के रूप में पहुंचे।
निदेशक संजय भसीन ने कहा कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान भी साहनी दंपत्ति लगातार समाजसेवा में जुटे रहे। अपने क्षेत्र के लोगों से जुड़े रहे। अब लगातार उनकी ओर से कोरोना जांच के शिविर भी लगाए जा रहे हैं। यह उनकी समाजसेवा की सोच को दर्शाता है। एडवोकेट दलीप साहनी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह के मार्गदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को देशभर में समाजसेवा के रूप में मनाया गया। इसी कड़ी में उन्होंने गुरुग्राम के भीम नगर में 250 लोगों को कपड़े के थैले तो वितरित किए ही, साथ में उनमें एक माह का राशन भरकर गरीबों को भी दिया। सभी से आग्रह किया गया कि वे पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए पॉलिथीन का उपयोग बंद कर दें। इससे बीमारियां भी फैलती हैं। दलीप साहनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को कोरोना महामारी में जनसेवा का माध्यम बनाया गया। देश में बड़ा अभियान चलाकर कपड़े के थैलों का चलन शुरू करने की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में सचिन शर्मा, अंकुश भसीन शामिल रहे।
इस मौके पर कोरोना जांच शिविर भी लगाया गया। सुभाष नगर जैकबपुरा स्थित सैनी धर्मशाला में लगाए गए इस शिविर में 74 लोगों की जांच की गई, जिसमें से 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। दलीप साहनी ने कहा कि सरकार हर संभव प्रयास कर रही है कि कोरोना का संक्रमण फैलने से रोका जाए। इसे रोकने में जनता का भी सहयोग जरूरी है।