Saturday, May 18, 2024
उत्तर प्रदेश

वैश्विक महामारी काल में भी भाजपा सरकार गरीब की आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए निर्णय भी ले रही है – स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने रेहडी पटरी दुकानदार, ठेले, खोमचे वाले दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक, पल्लेदार सहित नाई-मोची जैसे परंपरागत कामगारों के हित में लिए गए निर्णयों के लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार का स्वागत करते हुए बधाई दी है। श्री सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी के काल में छोटे-छोटे व्यवसायों से जुड़े दुकानदार व कामगारों को 1000 रुपए तथा अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी श्रेणी के कार्ड धारकों को 3 माह प्रति यूनिट 3 किलो गेहूं तथा 2 किलो चावल निशुल्क देने का मुख्यमंत्री योगी श्री आदित्यनाथ जी का निर्णय गरीब, मजदूर, कामगार तथा महिलाओं को बड़ी राहत देगा।
पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी के समय चुनौतियों के साथ देश आगे बढ़ रहा है। ऐसे में गरीब, मजदूर, किसान तथा छोटे छोटे व्यवसायियों से जुड़े दुकानदार व कामगारों की गृहस्थी का ताना-बाना न बिगड़े, इसके लिए मोदी सरकार तथा योगी सरकार निम्न आय वर्ग के हित में लगातार निर्णय ले रही है। इसी कड़ी में आज प्रदेश भाजपा सरकार ने लगभग एक करोड़ छोटे दुकानदारों व कामगारों को 1000 रुपए देने का निर्णय दिया है। तथा प्रदेश की 15 करोड़ जनता को निशुल्क राशन का निर्णय देने की प्रतिबद्धता सबका साथ-सबका विकास तथा सबके विश्वास के संकल्प की कड़ी है।
पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार तथा मुख्यमंत्री योगी श्री आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार निरंतर गरीब, मजदूर, किसान, रेडी पटरी वाले दुकानदारो, कामगार सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के काल में भी भाजपा सरकार गरीब की आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए निर्णय भी ले रही है, गरीब की रसोई की चिंता भी कर रही है और वैश्विक महामारी से लड़ते हुए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का भी प्रतिदिन विस्तार कर रही है।