Saturday, May 18, 2024
उत्तर प्रदेश

मातृशक्ति अभिनंदन समारोह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर 8 दिवसीय कार्यक्रमों के माध्यम से लोक दरबार में दस्तक दे रही है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल द्वारा तैयार कार्ययोजना के अनुरूप पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ नेता तथा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की भाजपा सरकार के जनआकांक्षाओं को पूर्ण करते चार वर्षों का दस्तावेज गांव, शहर, गली, मोहल्ले, मजरे तक पहुंचा रहे है। विगत चार वर्षों में गुण्डाराज, माफियाराज, अपराध, भ्रष्टाचार, जातिवाद तथा तुष्टीकरण की छवि से बाहर निकल कर उत्तर प्रदेश योगी जी के नेतृत्व में भयमुक्त भी हुआ है और विकास, रोजगार के नवसृजित अवसरों के साथ सबका साथ-सबका विकास तथा सबका विश्वास समाहित कर किसान, महिला, नौजवान सहित सभी वर्गों की खुशहाली और समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ते हुए आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार रूप देने के लिए आत्मनिर्भर प्रदेश बन रहा है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं अभियान के प्रभारी श्री अमरपाल मौर्य ने बताया कि विगत 19 मार्च को प्रदेश भाजपा सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर प्रारम्भ किया गया अभियान प्रत्येक घर की दहलीज पर पहुंचकर चार वर्ष के जनकल्याणकारी कार्यो को लेकर जनता तक पहुंच रहा है। श्री मौर्य ने बताया कि भाजपा की अपनी सरकारों के काम-काज का ब्यौरा जनता के दरबार में प्रस्तुत करने की परम्परा है और इसके अनुरूप पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता, पदाधिकारी तथा जनप्रतिनिधि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार के लोकमंगल के कार्यो के साथ लोकदरबार में है।
उन्होंने बताया कि 22 मार्च को विधानसभा स्तर पर आयोजित मातृशक्ति अभिनंदन समारोह के तहत स्वयं सहायता समूह, आगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशाबहू, समाज में शिक्षा के क्षेत्र में काम रही महिलाएं, विभिन्न समाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं में काम कर रही बहनों, स्वच्छताकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी व सुरक्षाकर्मी बहनों सहित बड़ी संख्या में माताओं एवं बहनों का अभिनंदन करते हुए योगी सरकार के चार वर्ष के कार्यो पर चर्चा हुई तथा योजनाओं की विकास पुस्तिका भी प्रदान की गई। वहीं आज 23 मार्च को प्रत्येक जिला पंचायत वार्ड स्तर पर युवा सम्मेलन आयोजित किए गये। जबकि कल 24 मार्च को ब्लाक केन्द्र पर प्रवासी श्रमिको तथा रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के बीच पहुंचकर पार्टी संवाद करेंगी।