Friday, June 28, 2024
बस्ती मण्डल

मार्शल आर्ट खुद की सुरक्षा के लिए एक बड़ा साधन है-प्रिंस राज बरनवाल

बस्ती। ताइक्वांडो अकैडमी के तत्वाधान में गत दिवस ताइक्वांडो का 45 वां कलर बेल्ट टेस्ट का आयोजन रेड रोज कान्वेंट स्कूल में किया गया। जिसमें व्हाइट बेल्ट के कुल 15 बच्चों ने भाग लिया, बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण रजत व कांस्य पदक प्राप्त किया। जिसमें मुख्य रूप से ईप्सित ओझा , तथा जुबेर अहमद प्रथम स्थान प्राप्त किया , वहीं वैष्णवी श्रीवास्तव तथा सौरभ ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जबकि मोहम्मद अदनान , उन्नति मनु सिंह, दिव्यांशु सिंह, सम्राट मद्देशिया आदि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जबकि मिस्वाह कलीम खान, विराट, गर्व मिश्रा, मोहम्मद अदनान, अंशिका यादव आदि बच्चे सफल रहे। यह टेस्ट का आयोजन बस्ती ताइक्वांडो के मुख्य प्रशिक्षक बिनीत कुमार (ब्लैक बेल्ट) ने बताया कि इसमें टेस्ट में बच्चों ने किक पंच फाइट ब्रेकिंग उनसे आदि का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहला दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया वहीं बच्चों को सम्मानित करने के लिए आये हुए मुख्य अतिथि “हिंदू युवा जागरण मंच” के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रिंस राज बरनवाल ने बच्चों को प्रमाण पत्र व मैडल देकर सम्मानित किया इस अवसर पर एलआईसी के (डीओ) पंकज शर्मा एवं दिलीप गुप्ता मौजूद रहे वहीं नटराज मार्शल आर्ट एकेडमी के डॉक्टर भानु बरनवाल भी उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि मार्शल आर्ट खुद की सुरक्षा के लिए एक बड़ा साधन है जो इस कोरोना काल में भी अपने प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए कारगर सिद्ध हो सकता है मैं सभी बच्चों से कहना चाहूंगा कि कराटे खेल को सीखे तथा 8 लोगों को कराटे सीखने के लिए भी प्रेरित करें अंत में उन्होंने सभी सफल हुए बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की बधाई देते हुए मंगल कामना की