Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

डा. वी.के. वर्मा को राष्ट्रीय सृजन सम्मान

बस्ती। शव्द सुमन साहित्यिक संस्था की ओर से साहित्य के क्षेत्र में कोरोना संकट काल के दौरान चिकित्सकीय सेवाओं के बीच कोरोना पर केन्द्रित प्रतिदिन रचना करने वाले डा. वी.के. वर्मा को उनके योगदान के लिये ‘ राष्ट्रीय सृजन सम्मान’ से सम्मानित किया गया।
मुख्य अतिथि जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्र ने कहा कि डा. वर्मा ने ऐसे संकटकाल में कोरोना पर केन्द्रित रचनाओं का लेखन किया जब देश, प्रदेश का बडा हिस्सा भय से ग्रस्त था। उनकी रचनाओं ने संकट काल में साहस दिया।
वरिष्ठ कवि डा. रामकृष्ण लाल ‘जगमग’ ने कहा कि डा. वी.के. वर्मा ने कोरोना काल में जिन रचनाओं को शव्द दिया अब शीघ्र ही वह 300 पृष्ठोें में पुस्तक के रूप में पाठकों के समक्ष होगी। उनकी यह पहल सराहनीय है कि कठिन समय में उन्होने समाज को हौसला दिया। प्रेस क्लब अध्यक्ष विनोद उपाध्याय ने कहा कि डा. वर्मा जीवट व्यक्ति हैं और समाज के ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाना सकारात्मक पहल है।
इस अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार शिक्षक एवं कवि बाबूराम वर्मा, हरीश दरवेश, आशुतोष नारायण मिश्र, जय प्रकाश गोस्वामी, राजेश पाण्डेय आदि ने डा. वर्मा के व्यक्तित्व, कृतित्व पर प्रकाश डाला।