Tuesday, June 4, 2024
बस्ती मण्डल

नशाखोरी, प्लास्टिक प्रयोग को लेकर रोटरी ने किया नुक्कड़ नाटक

बस्ती। रोटरी क्लब द्वारा नशा मुक्ति और प्लास्टिक के विरोध में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वाराणसी से रोटरी यात्रा बस्ती पहुंची। यहां रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर अध्यक्ष किशन कुमार गोयल, उपाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा, लक्ष्मीकांत पाण्डेय आदि ने यात्रा में शामिल रोटरी सदस्यों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।


यात्रा में शामिल रोटरी सदस्यों, कलाकारों ने गांधीनगर में फुटपाथ पर नुक्कड़ नाटक के द्वारा नशे से होने वाले खतरों, तबाह होते परिवार और बीमारियों से लोगांे को आगाह किया। कलाकारों ने प्लास्टिक के बढते प्रयोग और उससे होने वाले नुकसान के बारे में संवाद के माध्यम से लोगों को चेताया। आग्रह किया कि खरीदारी के लिये लोग झोला लेकर बाजार जाय और प्लास्टिक पन्नियों का उपयोग न करें।
यात्रा में शामिल 15 सदस्यों की टीम को रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर पदाधिकारियों ने प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम संयोजन में रोटेरियन श्रीकान्त शुक्ल, सचिव मुनीरुदीन अहमद , वामिक मेराज, प्रतिभा गोयल, राजेश्वरी वर्मा, विनोद अग्रहरि, सुमिर ,शौर्य, राधेश्याम, बंशीधर, धर्मपाल आदि ने योगदान दिया।