Tuesday, June 25, 2024
बस्ती मण्डल

कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर ने मण्डलायुक्त को सौंपा ज्ञापन,व्यापारियों को दूकान आवंटित कराने की मांग

बस्ती । कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को टाउन क्लब गांधीनगर एवं चर्च परिसर के पास से हटाये गये व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि उनके परिवार के भरण पोषण हेतु दूकानों का निर्माण कराकर आवंटित किया जाय। मण्डलायुक्त को कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने बताया कि दूकानों को ध्वस्त करा दिये जाने के कारण अनेक परिवारों के समक्ष जीविका का संकट उत्पन्न हो गया है। टाउन क्लब के पास जो लोग व्यापार करते थे वे नियमतः किराया भी चुकाते थे और अनेक प्रकरण न्यायालय में भी चल रहे हैं। कुछ किरायेदार तो न्यायालय में भी पैसा जमा कर रहे हैं। उन्होने चर्च परिसर के आस पास दूकान कर रहे लोगों का भी मुद्दा उठाया। कहा कि दूकानों को ढहा देने से सैकड़ो परिवार सड़क पर आ गये हैं। उन्हें जीविका के लिये दूकाने आवंटित कराया जाय।
अंकुर वर्मा ने बताया कि इस पर मण्डलायुक्त ने आश्वासन दिया कि नजूल के जमीनों की खोज करायी जा रही है। दूकानों का निर्माण कराकर टाउन क्लब, एवं चर्च परिसर से हटाये गये व्यापारियोें को प्राथमिकता के स्तर पर दूकानों का आवंटन कराया जायेगा।
मण्डलायुक्त को ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से आलोक कुमार दूबे, सरफराज अहमद, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, मो. इकबाल, कुन्ज बिहारी, अनुराग पाण्डेय, ओंकार प्रसाद, आदर्श पाठक, रामदेव शर्मा, अकबर अली, सोएब अहमद, जोखूलाल, पवन वर्मा, नफीस अहमद, सुनील कुमार, लवकुश आदि शामिल रहे।