Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

अस्पतालों में हेल्थ केयर वर्कर्स को लगी कोविड की दूसरी डोज

बस्ती।मेडिकल कॉलेज सहित 17 अस्पतालों में शुक्रवार को कोविड टीके की दूसरी डोज लगाई गई। हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए गुरुवार व शुक्रवार को विशेष टीकाकरण कार्यक्रम संचालित किया गया।
मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य डॉ. नवनीत कुमार व कोविड टीकाकरण प्रभारी डॉ. पुरूषोत्तम लाल की देख-रेख में टीकाकरण कार्यक्रम हुआ। यहां पर ज्यादातर मेडिकल कॉलेज के स्टॉफ को ही दूसरा डोज लगाया गया।
जिला अस्पताल के मॉड्यूलकर ओटी में दो बूथ बनाए गए थे। यहां पर जिला अस्पताल के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के लोगों को दूसरी डोज लगाई जा रही थी। निजी अस्पतालों के स्टॉफ भी टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे थे। जिला अस्पता की प्रमुख अधीक्षक डॉ. आर पांडेय की देख-रेख में टीकाकरण किया जा रहा था। एसीएमओ डॉ. सीएल कन्नौजिया, डॉ. सुधाकर पांडेय, डॉ. आलोक वर्मा, डॉ. कल्पना श्रीवास्तव, स्मिता, अनिरूद्ध प्रसाद यादव, विष्णु पांडेय, अशोक त्रिपाठी, अशोक त्रिपाठी, अब्दुल रब, शैलेंद्र प्रताप सिंह, अरशद, नईमुद्दीन सहित अन्य ने कोविड की दूसरी डोज लगवाई। टीका लगवाने के बाद सभी प्रसन्न नजर आ रहे थे।
यहां पर दोपहर एक बजे तक 70 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। जिला महिला अस्पताल में एक बूथ बनाया गया था। प्रभारी सीएमएस डॉ. सुधांशु की मौजूदगी में टीकाकरण किया जा रहा था। इसके अलावा सभी ब्लॉक स्तरीय अस्पतालों में भी टीका लगाए जाने की व्यवस्था की गई थी।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. फकरेयार हुसैन ने बताया कि गुरुवार व शुक्रवार को हेल्थ केयर वर्कर्स को कोविड का दूसरा डोज लगाया गया है। किसी भी लाभार्थी को किसी तरह की समस्या की सूचना नहीं है।