Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

कोरोना काल की फीस माफ कर विद्यालय प्रबन्धक ने पेश की नज़ीर

बस्ती। कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे अभिभावकों को एक विद्यालय ने सुकून भरी खबर दी है। जिले के सबसे पिछड़े दोआबा क्षेत्र के विद्यालय प्रशासन ने छात्रों की मदद हेतु प्ले वे से लेकर आठवीं तक के 700 छात्रों का 10 माह का फीस माफ कर दिया है। प्रबन्धक द्वारा जनहित में लिये गये इस निर्णय का क्षेत्रीय बुद्धि जीवियों ने सराहना की है।

झारखण्डेश्वर नाथ धाम शिव मंदिर गायघाट स्थित एक निजी विद्यालय केआरएम सेक्रेट हार्ट चिल्ड्रन एकेडमी के प्रबन्धक सूर्य नारायण मिश्र ने बताया कि विद्यालय प्रशासन अपनी क्षमता अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी लोगों की हर संभव मदद करता रहा है। लॉक डाउन के दौरान लोगों की आर्थिक स्थिति बद से बदतर हो गई है। सहयोग की भावना से विद्यालय के शिक्षक सहयोगी और प्रबन्ध तंत्र ने यह निर्णय लिया की कोरोना कॉल की पूरी फीस माफ कर दिया जाय। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है विद्यालय परिवार ने इसके पूर्व भी समय-समय पर गरीब छात्रों को फीस माफी का लाभ दे चुका है।

इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक संध्या मिश्रा , पंकज मिश्रा , रत्ना ओझा , मृदुला द्विवेदी , रीना यादव , जीनत फातमा , निधि शर्मा , संध्या द्विवेदी , तारा देवी के अलावा अभिभावक और क्षेत्र के तमाम संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।