Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

आटो व टैक्‍सी चालकों के लिए गए कोरोना जांच नमूने

संतकबीरनगर।(कालिन्दी मिश्रा)कोरोना का प्रभाव धीरे धीरे कम होता नजर आ रहा है। इसकी तीव्रता के मापन के लिए 15 दिवसीय फोकस सैम्‍पलिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के जनपद के विभिन्‍न बाजारों के साथ ही वाहन चालकों के नमूने लिए जा रहे हैं। जनपद के विभिन्‍न आटो स्‍टैण्‍ड तथा ग्रामीण बाजारों में कोरोना जांच के लिए रैण्‍डम फोकस सैम्‍पलिंग की गई। इस दौरान कोई भी टैक्‍सी या आटो चालक कोरोना पाजिटिव नहीं पाया गया।
मुख्‍य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर 15 दिवसीय फोकस सैम्‍पलिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की शुरुआत आटो व टैक्‍सी सटैण्‍ड पर सैम्‍पलिंग से की गई। इसके लिए खलीलाबाद, सांथा, मेंहदावल, धनघटा, सेमरियांवा, नाथनगर, मगहर, चुरेब, पौली, धर्मसिंहवा के साथ ही अन्‍य स्‍थानों पर जांच टीम को लगाया गया है। जांच के लिए लगाई गई 18 परीक्षण टीम ने 650 से अधिक सैम्‍पल एकत्र किए। लेकिन कोई भी टैक्‍सी चालक पाजिटिव नहीं मिला। यह एक सुखद संकेत हैं, लेकिन हम सभी लोगों को सतर्क रहना होगा।
जिले के सभी विधायकों की हुई कोरोना सैम्‍पलिंग
विधानसभा सत्र में प्रतिभाग करने के लिए लखनऊ जा रहे विधायक मेंहदावल राकेश सिंह बघेल, विधायक खलीलाबाद दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, धनघटा के विधायक व मन्‍त्री श्रीराम चौहान की भी कोरोना सैम्‍पलिंग की गई। यह सैम्‍पल एपीडेमियोलाजिस्‍ट डॉ मुबारक अली के निर्देशन में भरे गए। इस दौरान कोई भी विधायक कोरोना पाजिटिव नहीं पाया गया।
24 फरवरी तक लगातार होगी सैम्‍पलिंग
एपीडेमियोलाजिस्‍ट व सैम्‍पलिंग के प्रभारी एपीडेमियोलाजिस्‍ट डॉ मुबारक अली ने बताया कि जनपद में फोकस सैम्‍पलिंग का अभियान लगातार जारी रहेगा। इस दौरान पूरे जनपद में फोकस सैम्‍पलिंग तय कार्यक्रम के आधार पर की जाएगी। ताकि यह पता चले कि आखिर कोरोना का असर कितना है।