Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सा शिक्षा का स्वप्न साकार हुआ- डा. वी.के. वर्मा

बस्ती । डा. वी.के. वर्मा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस बसुआपार में डी. फार्माे अंतिम वर्ष के छात्रों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच भावभीनी विदाई दी गई।


प्रभारी डायट प्राचार्य एम.ए. अंसारी ने कहा कि चिकित्सा का क्षेत्र मानव सेवा से जुड़ा हुआ है। चिकित्सकों को लोग धरती का देवता कहते है। फार्मासिस्ट और नर्सिंग ऐसा क्षेत्र है जहां हम पीड़ित व्यक्ति को नया जीवन देते हैं। छात्रों को जो ज्ञान मिला है उसका वे मानव कल्याण में उपयोग करंे।
प्रबंधक डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा का अध्ययन हो, लोगों को बेहतर प्रशिक्षण और अवसर मिले यह मेरा बचपन का सपना था जो साकार हो रहा है। अब डी फार्मा, जी.एन.एम., ए.एन.एम. आदि पाठ्यक्रमों के लिये छात्रों को भटकने की जरूरत नहीं है। छात्र मानव सेवा को अपने संकल्प से जोड़े।
डायरेक्टर आलोक रंजन ने छात्रों के बेहतर जीवन की कामना किया। कहा कि उन्होने जिस क्षेत्र को चुना है वह मानव सेवा का है। अपने पथ से कभी विचलित न हो।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य पवन गुप्ता, डा. मनोज मिश्र, राजेश्वरी वर्मा, डा. चंदा सिंह, आकाश मौर्य, घनश्याम यादव, अंशिता गुप्ता, जया पाण्डेय, संयोगिता सिंह, ओम प्रकाश वर्मा, विनोद चौधरी, शिव प्रसाद, विनोद, राजू, दीनबंधु आदि ने छात्रों को भावभीनी विदाई दी।
छात्र-छात्राओं रवि चौधरीख् विपिन, अमर दीप, सरगम, प्रीती, नीतू, अभिषेक, प्रज्ञा आदि ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।