Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

कप्तानगंज में बी.डी.सी. सदस्यों के साथ बैठक न होने से रोषः सौंपा ज्ञापन

बस्ती । कप्तानगंज विकास खण्ड में क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ बैठक न होने से रोष का माहौल है। क्षेत्र पंचायत स्वाभिमान संघ के संरक्षक एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख रामशंकर यादव, ब्लाक अध्यक्ष आशीष सोनकर के नेतृत्व में बी.डी.सी. सदस्यों ने शुक्रवार को खण्ड विकास अधिकारी कप्तानगंज को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि नियमानुसार प्रति वर्ष बी.डी.सी. सदस्यों के साथ चार बैठक करने के साथ ही विकास कार्यो में उनकी भागीदारी सुनिश्चित किया जाय। खण्ड विकास अधिकारी ने सदस्यों को समुचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से क्षेत्र पंचायत स्वाभिमान संघ के संरक्षक एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख रामशंकर यादव ने कहा कि बीडीसी सदस्यों की घोर उपेक्षा हो रही है। शपथ ग्रहण के बाद उनकी भूमिका को ही नकार दिये जाने की घातक प्रवृत्ति चल रही है। यही कारण है कि बीडीसी सदस्य क्षेत्र के जनता के भरोसे पर खरा नहीं उतर पा रहे हैं। बताया कि कप्तानगंज ब्लाक में पिछले तीन वर्ष में मात्र दो बैठक हुई जबकि नियमानुसार प्रति वर्ष चार बैठक होनी चाहिये और बीडीसी सदस्यों की विकास कार्यो में राय ली जानी चाहिये। उन्होने मांग किया कि तत्काल प्रभाव से बैठक बुलायी जाय और बीडीसी सदस्यों को उनका अधिकार दिया जाय। पूर्व ब्लाक प्रमुख रामशंकर यादव ने कहा कि कप्तानगंज विकास खण्ड में पूरी तरह से मनमानी हो रही है और चंद ठेकेदार समूचे विकास प्रक्रिया पर भारी पड़ रहे हैं। बीडीसी सदस्य स्वंय को ठगा सा महसूस कर रहे हैं यह स्थिति दुर्भाग्यपूर्ण है।
खण्ड विकास अधिकारी कप्तानगंज को ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से गोपी निषाद, शिव कुमार निषाद, शिल्पा यादव, चन्द्रदेव सिंह, रीमा पाण्डेय, शिव प्रसाद चौधरी, जैसराम चौधरी, सूर्य नरायन, राजकुमार वर्मा, दिनेश कुमार यादव, सरोज सिंह, शेषनाथ यादव के साथ ही 32 बी.डी.सी. सदस्य शामिल रहे।