Sunday, April 28, 2024
लोकसभा चुनाव 2024

लोकसभा चुनाव: नुक्कड़ सभा वक्ता कार्यशाला आयोजित

बस्ती। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़े स्तर पर योजना तैयार की है। जहां एक ओर सपा बसपा जिलों में गुटबाजी से जूझ रही है, वहीं भाजपा ने जमीनी स्तर पर लोगों से संवाद शुरू कर दिया है। प्रदेश भाजपा पहली बार 2024 के लोकसभा चुनाव में पन्ना प्रमुखों के सहारे उतरेगी। पिछले चुनाव में भाजपा के पास पन्ना प्रमुख नहीं थे। भाजपा ने पिछले दो सालों में पन्ना प्रमुख बनाकर पार्टी के लिए एक फौज खड़ी कर दी है। इन पन्ना प्रमुखों का पूरा डाटा केंद्रीकृत है। यानी एक सूचना को कुछ ही मिनटों में धरातल तक पहुंचाने में काफी आसानी होगी। बस्ती में भाजपा के पास 29 हजार पन्ना प्रमुखों की फौज है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ज़िला कार्यालय में सोमवार को आयोजित नुक्कड़ सभा वक्ता कार्यशाला हुई जहां अध्यक्षता ज़िलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला प्रभारी समीर सिंह रहे। लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत प्रत्येक शक्ति केंद्र पर नुक्कड़ सभा का आयोजन होगा जिसमें वक्ताओं द्वारा मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से दी जाएगी। इस कार्यक्रम के लिए पूर्व मीडिया प्रभारी अमृत कुमार वर्मा को जिम्मेदारी सौपी गई है।
प्रदेश प्रवक्ता समीर सिंह ने कहा लोकसभा चुनाव का एलान हो चूका है, भाजपा ने शक्ति केंद्रों पर संवाद स्थापित करने के लिए वक्ताओं की जिम्मेदारी लगा दी है। एक वक्ता एक दिन में पांच शक्ति केंद्रों पर जाकर संवाद करेंगे। यानी 10 शक्ति केंद्रों पर दो दिन में संवाद करना होगा। इसी तरह जिले के 400 शक्ति केंद्रों पर संवाद स्थापित किया जाएगा। श्री सिंह ने कहा भाजपा हर शक्ति केंद्र पर एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। एक शक्ति केंद्र में पांच से छह बूथ होते हैं। इन पांच बूथों को मिलाकर एक गांव बनता है। हर शक्ति केंद्र पर भाजपा करीब 200 लोगों की नुक्कड़ सभा करेगी। विधायक अजय सिंह ने कहा इस कार्यक्रम का मकसद गांव-गांव तक पहुंचकर केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है। इस कार्यक्रम के जरिये भाजपा लोकसभा सीट जीतने के लिए धरातल पर उतरने का काम करेगी।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए ज़िलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने कहा कि मोदी की सरकार में भारत वर्ष ने अनेक उपलब्धिया हासिल की। भारत विगत 10 वर्ष में एक आत्मनिर्भर भारत की उंचाई प्राप्त कर चुका है और आज प्रधानमंत्री मोदी के विज़न के अनुरूप एक नई पहचान के साथ विकसित भारत बनने की ओर अग्रसर है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, लोकसभा प्रभारी सेतभान राय, दयाराम चौधरी, रवि सोनकर, केडी चौधरी, अनूप खरे, विवेकानन्द वर्मा, राजेंद्र नाथ तिवारी, अपना दल जिलाध्यक्ष राजमणि पटेल, सुभासपा जिलाध्यक्ष मनोज राजभर, निषाद पार्टी जिलाध्यक्ष अशोक निषाद, पवन कसौधन, सुशील सिंह, राजेंद्र गौड़, अनिल दुबे, रघुनाथ सिंह, सुमन सिंह, अंकुर वर्मा, आशा सिंह, गजेन्द्र सिंह, कृष्ण चन्द्र सिंह, मनोज सिंह, अलोक त्रिपाठी, पिन्टू तिवारी सहित मंडल अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी, विधानसभा संयोजक, ज़िला पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।