Saturday, May 11, 2024
Others

महिला ग्राम प्रधान ने लगाया न्याय की गुहारः दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मां

बस्ती। राम नगर विकास खण्ड के मैलानी उर्फ हिन्दू नगर की महिला ग्राम प्रधान भुनेश्वरी ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, पुलिस उच्चाधिकारियों को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाया है।
भेजे पत्र में ग्राम प्रधान भुनेश्वरी देवी ने कहा है कि ग्राम पंचायत मैलानी उर्फ हिन्दू नगर के सतेन्द्र मिश्रा पुत्र जटाशंकर मिश्रा ने जोगिया चौराहे पर अस्पताल खोला है, इनके डिग्री की जांच करायी जाय। इनके इंजेक्शन से उनके ग्राम पंचायत में कई लोग बीमार पड़ गये हैं क्षेत्र में दो-तीन लोगों की जान भी चली गयी है। इसकी शिकायत भारतीय जनता पार्टी के बूथ अध्यक्ष जो 2014 से हैं राधेश्याम निषाद ने जिला चिकित्साधिकारी बस्ती से किया 2 फरवरी 2024 को फिर कुछ दिन बाद अधीक्षक स्वास्थ्य केन्द्र भानपुर डा० सचिन चौधरी से शिकायत की गई। डा० सचिन चौधरी ने सतेन्द्र मिश्रा के अस्पताल की जांच किया, उसी दिन शाम को सतेन्द्र मिश्रा ने एक मनगढंत कहानी रची मेडिकल लाइन के जानकारी के कारण आर्टिफिसियल चोटें बनवाकर राधेश्याम, नेब्बूलाल पुत्रगण बाबूराम ग्राम मैलानी उर्फ हिन्दू नगर व सुनील कुमार त्रिपाठी पुत्र लालजी त्रिपाठी को मुल्जिम बनवा दिया। ग्राम प्रधान के अनुसार इसमें क्षेत्र के प्रभावशाली व दबंग नेता के दबाव में पुलिस कार्य कर रही है न्याय अन्याय देखा ही नहीं जा रहा है। निष्पक्ष तरीके से जांच की जाये पूरे ग्राम पंचायत वासियों से भी पूछताछ की जाये तो सच सामने आ जायेगा। उनके गांव के आम जन मानस में भय व्याप्त है कैलाश नाथ मिश्रा, बृजेश मिश्रा पुत्रगण रामशंकर मिश्रा ग्राम- मैलानी उर्फ हिन्दू नगर के दोनों डीह के लोगों से, रूस्तमपुर के लोगों के लोगों से, मैलानी उर्फ बेलवा के लोगों से, जोगिया चौराहे के लोगों के लोगों से, पूंछतांछ की जाये, उपेन्द्र मिश्रा, सतेन्द्र मिश्रा पुत्रगण जटाशंकर मिश्रा, क्षेत्र के दबंग नेता के गोल बनाकर रहते है तथा भय का माहौल पैदा कर दिये है जबकि राधेश्याम के शिकायती पत्र की जांच डाक्टर सचिन चौधरी ने किया था।
अनेको बार पुरस्कृत ग्राम प्रधान ने माग किया है कि सोनहा थाने में तीन व्यक्तियों पर दर्ज मनगढन्त मुकदमें को समाप्त कर षड़यंत्र करने वाले दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय।