Thursday, May 9, 2024
बस्ती मण्डल

बिजली कर्मचारी संघ ने सौंपा 19 सूत्रीय ज्ञापनः समस्याओं के निस्तारण की मांग

बस्ती । सोमवार को उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष अशर्फीलाल के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियोें ने अधीक्षण अभियन्ता विद्युत वितरण मण्डल ई. राम बुझारत के माध्यम से अध्यक्ष उ.प्र. पावर कारपोरेशन लिमिटेड को समस्याओं के निस्तारण और समझौतांे के पालन हेतु 19 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।
भेजे ज्ञापन में संविदा कर्मचारियों कोद तेलंगाना, उड़ीसा सरकार की तरह नियमित किये जाने, जब तक नियमित नहीं किया जाता 28 हजार रूपया मानदेय दिये जाने, दुर्घटना की स्थिति में समुचित इलाज की सुविधा उपलब्ध कराये जाने, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल किये जाने, पदोन्नति का समयबद्ध वेतनमान दिये जाने, टी.जी. 2 से जेई के प्रोन्नति का कोटा 25 प्रतिशत से बढाकर 40 प्रतिशत किये जाने, प्रधान लिपिक का पूर्व की भांति पदोन्नित किये जाने, मण्डलों में नियमानुसार तैनाती, कार्यकारी सहायकों की वरिष्ठ कार्यकारी के रिक्त पदों पर पदोन्नति किये जाने, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को अवर अभियन्ता की भांति 4200 एवं 2600 का ग्रेड पे दिये जाने, उत्पादन निगम की परियोजनाओं पर चिकित्सालय में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती, कैशलेश इलाज की व्यवस्था किये जाने, ऊर्जा मंत्री, प्रबन्धन एवं विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उ.प्र. के साथ 19-03-2023 को हुये समझौतों का पालन कराये जाने, उत्पीड़न की कार्यवाही वापस लिये जाने, तीन हजार निकाले गये संविदा कर्मियों को बहाल किये जाने, चतुर्थ श्रेंणी का पद सृजित किये जाने, भत्तों का पुनरीक्षण, पेंशनरों को मिलने वाले चिकित्सा भत्ता उनके विद्युत बीजकों में समायोजित करने हेतु वर्तमान विलिंग प्रणाली में समायोजन की व्यवस्था किये जाने आदि की मांग शामिल है।
ज्ञापन सौंपने के बाद उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष अशर्फीलाल ने कहा कि बिजली कर्मचारी संघ की प्रान्तीय कमेटी द्वारा समय-समय पर कर्मचारी समस्याओं के समाधान हेतु एजेण्डे दिये गये, परन्तु समस्याओं का समाधान आज तक न होने के कारण लोगों में रोष है। समस्याओं का प्रभावी समाधान न हुआ तो संघ आन्दोलन को बाध्य होगा। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से सूर्य प्रकाश, अनिल कुमार, मसूद आलम, दिनेश कुमार, राजेश त्रिपाठी, निर्मला देवी के साथ ही संघ के अनेक पदाधिकारी शामिल रहे।