Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

देल्ही पब्लिक सीनियर स्कूल में माँ सरस्वती का पूजन अर्चन के साथ मनाया गया बसंत पंचमी का महापर्व

बस्ती। बुधवार को बसंत पचंमी के पावन पर्व पर देल्ही पब्लिक सीनियर स्कूल पंचपेडिया रोड़ निकट अर्चना हॉस्पिटल बस्ती के प्रबन्धक निदेशक डॉ अमरमणि पाण्डेय ने विद्यालय में मां सरस्वती के चित्र पर ज्योति प्रज्जवलन एवं पूजन अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्या अर्चना पांडे एवं समस्त शिक्षक बन्धुओं व छात्र/छात्राओं के द्वारा सुबह की सभा में मां सरस्वती की प्रतिमा की पूजा की गई। विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना और भजन गाकर मां का आशीर्वाद लिया।

विद्यालय के निदेशक डॉ अमरमणि पाण्डेय ने अपने भाषण में सभी को बसंत पंचमी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी कहा कि छात्रों के लिए यह एक महत्वपूर्ण समय होता है। आप सभी अपनी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में व्यस्त हैं। इस समय आपको कड़ी मेहनत और लगन से अध्ययन करना चाहिए।

उप निदेशक आर के दीक्षित ने कहा कि आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और सफलता प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। इस पर्व पर हमें अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का संकल्प भी लेना चाहिए। हमें अपने जीवन में अनुशासन और समय का सदुपयोग करना चाहिए। हमें अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए।

प्रधानाचार्या अर्चना पाण्डेय ने कहा कि बसंत पंचमी का पर्व विद्यार्थियों के लिए ज्ञान और कला के प्रति समर्पण का प्रतीक है।मैं आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। और हमें मां सरस्वती से प्रार्थना करनी चाहिएं कि वे हमें ज्ञान और शिक्षा के मार्ग पर आगे बढ़ने का आशीर्वाद दें।
विद्यालय की छात्राओं द्वारा मां सरस्वती की वंदना एवं नृत्य कला का प्रदर्शन किया गया ।
इस अवसर पर विद्यालय की शिक्षकों में नीलम चौधरी, लक्ष्मी वर्मा, आरती, सुमन, आराध्या अवनि, काशश, अंकिता, पूजा, रिचिका, श्वेता, संस्कृति, अम्बरीश, जयकिशन, अविनाश तथा छात्राओं में
शुमिका, जान्हवी, नेहा, आकांक्षा, शुभी सिहं, संस्कृति, समृद्धि, देवान्शी, दिषांशी, आकांक्षा यादव आदि भी उपस्थित रहीं।