Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

सुर्या एकेडमी में शुरू हुई आनलाइन कक्षाए

सुर्या एकेडमी के प्रबंध तंत्र के सराहनीय पहल से छात्र घर पर ही ग्रहण कर रहे है शिक्षा

संतकबीरनगर*:-लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड के मद्देनजर छात्रों के हित में जिले के सभी शैक्षणिक संस्थान इस समय बंद हैं। तो वहीं इस बीच छात्रों की शिक्षण व्यवस्था में कोई कमी ना हो जिसे देखते हुए जिले के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंध तंत्र द्वारा सराहनीय कदम उठाते हुए वेल क्वालिफाइड शिक्षकों द्वारा छात्रों को ऑनलाइन कंटेंट उपलब्ध करवा कर शिक्षण कार्य जा रहे हैं।
आपको बता दें कि कड़ाके के ठंड को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा छात्र हित में जिले के सभी शिक्षण संस्थानो को अग्रिम आदेशों तक बंद रखा गया है। ऐसे में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को राहत देते हुए जिले के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एमडी डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने वेल क्वालिफाइड शिक्षकों का पैनल बनाते हुए छात्रों को सिलेबस के अनुसार विभिन्न शिक्षण पद्धति के ऑनलाइन कंटेंट उपलब्ध करा दिए गए हैं जिससे छात्रा घर पर ही ऑनलाइन माध्यम से अपनी पढ़ाई को जारी रख रहे हैं। तो वहीं सूर्या एकेडमी द्वारा किए गए इस सराहनीय पहल की अभिभावकों ने जमकर प्रशंसा करते हुए एकेडमी प्रबंधन तंत्र का आभार जताया। तो वहीं इस सम्बन्ध में एमडी डॉक्टर उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बताया कि कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी महोदय द्वारा छुट्टी के आदेश जारी किए गए जिसके चलते स्कूल बंद चल रहे हैं।
उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं का शिक्षण कार्य प्रभावित न हो जिसे देखते हुए वेल क्वालिफाइड शिक्षकों का एक पैनल बनाकर उन्हें ऑनलाइन ही सभी कंटेंट उपलब्ध करा दिए गए हैं छात्र आसानी के साथ अपनी शिक्षण गतिविधियों को पूरा करते रहें। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपील की है कि ठंड से बचते हुए अपने आपको सुरक्षित रखें और घर पर ही आसानी से अपनी पढ़ाई करते रहें।