Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

नेहरू युवा केन्द्र के 25 युवाओें को दिया यातायात जागरूकता का प्रशिक्षण

बस्ती । मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक यातायात कामेश्वर सिंह ने नेहरू युवा केन्द्र के 25 युवाओें को सड़क सुरक्षा के प्रति प्रशिक्षित किया। कहा कि वे लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दें। इससे दुर्घटनाओं में कमी आयेगी। उन्होने युवाओं को यातायात के नियम कानूनों की विस्तार से जानकारी देते हुये कहा कि वे इस दिशा में सहयोग करें।
प्रशिक्षण शिविर में कामेश्वर सिंह ने नेहरू युवा केन्द्र के 25 युवाओें को बताया कि चालकों को निर्धारित गति सीमा से अधिक वाहन न चलाने, दो पहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के वाहन न चलाये, चार पहिया वाहन चालक बिना सीटबेल्ट लगाये वाहन न चलाये, कामर्शियल वाहन चालक कोहरे को देखते हुए अपनी वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप एवं फाग लाइट अवश्य लगाये। उन्होने युवाओं को नियमों, कानूनों की विस्तार से व्यवहारिक जानकारी दी।
यह जानकारी देते हुये नेहरू युवा केन्द्र के ओम प्रकाश मिश्र ने बताया कि युवाओं को 7 दिवसीय प्रशिक्षण देकर उन्हें सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई जिससे वे इस दिशा में सहयोग कर सकें। प्रशिक्षण शिविर में शुभम पंत, डी.पी. यादव, अरूण कुमार, मनोरमा चौधरी, पवन पाण्डेय, राम शुभग, पवन कुमार, महिमा भट्ट, अर्जुन, प्रतिभा भाष्कर, आरिफ, प्रीती चौधरी आदि ने हिस्सा लिया।