Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

. सांसद खेल महाकुंभ: समापन की ओर बढ़ रहा खेल महाकुंभ, बेहतर प्रदर्शन को प्रयासरत प्रतिभागी

बस्ती। बस्ती की माटी, बस्ती का दम। आओ मिलकर खेले हम। का संकल्प लेकर मंगलवार को सांसद खेल महाकुंभ के सातवें दिन जनपद के ग्रामीण एवं शहरी खिलाड़ियों का एक संयुक्त मंडल अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में बस्ती के मैदान में खेल प्रतिभा का अंतर्राष्ट्रीय पटल पर नाम उजागर करने के प्रयास से संकल्पित होकर अपने खेल कौशल का प्रतिभाग किया।
सांसद खेल महाकुंभ के मीडिया प्रभारी नितेश शर्मा ने विभिन्न खेलों की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि खो-खो जूनियर बालिका के मैच हर्रैया बनाम दुबौलिया के बीच हुआ। हर्रैया 2-0 से मैच जीत लिया। दूसरा मैच बहादुरपुर बनाम हर्रैया हुआ जहा हर्रैया ने बहादुरपुर को 3-0 से हराया। जूनियर बालक खो- खो के मैच मे बहादुरपुर बनाम रामनगर हुआ बहादुरपुर ने रामनगर को 2-1 से पराजित किया। दूसरा मैच कुदरहा बनाम बस्ती नगर हुआ जहा पर बस्ती नगर ने 2-0 से कुदरहा को एक तरफा हराया। क्रिकेट जूनियर बालक का सेमीफाइनल मैच बस्ती सदर बनाम परशुराम के बीच खेला गया जहा पर बस्ती सदर ने 26 रन से परशुरामपुर का कडे मुकाबले मे हरा दिया।। वही दूसरा मैच कप्तानगंज बनाम दुबौलिया के बीच हुआ। कप्तानगंज ने 03 विकेट से दुबौलिया को मात दी। कबडडी जूनियर बालक का मैच कप्तानगंज बनाम कुदरहा के बीच हुआ। कप्तानगंज ने 30-10 से कुदरहा से हराया।
निर्णायक की भूमिका मे शिव शंकर यादव, रणधीर यादव, मंजीत सिंरताज सिंह, सुनील, एमपी त्रिपाठी, राकेश सिंह आदि रहे कार्यालय कर्मचारी अभिषेक श्रीवास्तव, अस्मिता गुप्ता, आशुतोष पाण्डेय, रामकुमार वर्मा सांसद खेल महाकुम्भ को और भव्य बना रहे है।