Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षा के मंदिरों से 150 मीटर दूर देशी शराब की दुकान, हटाने की मांग.

बस्ती। धार्मिक स्थल व स्कूल के आसपास शराब की दुकान न खोलने का आदेश है। इसके बावजूद भी शराब की दुकान संचालित हो रही है यहां शराब के शौकीनों का जमावड़ा लग लगा रहता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसी स्थिति को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को धार्मिक स्थल, स्कूल व बस्ती से शराब की दुकानें 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानें नहीं खुल सकेंगे।

पूरा मामला जिले के विकासखंड बहादुरपुर ग्राम पंचायत कोठवा भरतपुर के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय का है जहा विद्यालय से निकट 150 मी० के दायरे में सरकारी देशी शराब की दुकान है

गौरतलब है कि यहां 400 से ज्यादा बच्चे अपना भविष्य संवारने आते हैं स्कूल आने जाने वाले बच्चों के कोमल मन पर गलत असर पड़ रहा। दिन में पाठशाला में पढ़ते और शाम के वक्त पाठशाला से मधुशाला से होके के शराब के शौकीनों के जमावडे से बच कर जाते है।

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मो. आरिफ द्वारा बच्चों पर पड़ने वाले इसके बुरे असर को देखते हुए डीएम आंद्रा वामसी को प्रधान के लिखित पत्र के माध्यम से बताया गया की कोठवा भरतपुर के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय से 150 मीटर की दूरी पर सरकारी शराब की दुकान है। देशी शराब की दुकान होने से बच्चों एवं अभिभावक के आने जाने में काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। एवं इसी मार्ग पर करीब दश गावों के महिलाएं, बच्चे, बुर्जुगों का आवागमन है जिसको लेकर देशी शराब की दुकान को हटाने की मांग किया।