Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

वरिष्ठ समाजसेवी अकरम खान ने गोली मार कर किया आत्महत्या

बस्ती । खैर ट्रस्ट के पूर्व मुतवल्ली एवं बेगम खैर गर्ल्स इंटर कालेज के प्रवन्धक मोहम्मद अकरम खान (58) ने मुरालीजोत स्थित अपने आवास पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

इस घटना के बाद शहर में सनसनी फैल गई। आत्महत्या का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। मंगलवार सुबह तक़रीबन पांच बजे की घटना बताई जा रही है । उन्होंने बैड पर अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मार ली। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना का सटीक समय क्या रहा यह अभी तक साफ नहीं हो पाया।घर वालों के अनुसार वह बैड पर ही मृत पड़े हैं। बैड पर खून बिखरा पड़ा था। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने परिवारीजनों से घटना के संबंध में जानकारी एकत्र कर रही है।

सीओ सिटी विनय चौहान का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लगता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सबकुछ साफ हो जाएगा।वह सदर ब्लाक के बल्लीपट्टी गाँव के मूल निवासी थे।। उन्होंने कोई खुदकुशी नोट नहीं छोड़ा है। शहर में यह खबर फैलने के बाद लोगों की भीड़ घर के बाहर लग गई। आत्महत्या उन्होंने क्यों की यह स्पष्ट नहीं है । दबी ज़ुबान से चर्चा है कि मुतवल्ली पद के दौरान काफी लोगो ने दुकान एवं आवास के नाम पर काफी पैसा दिया था कर्ज को लेकर काफी परेशान रहते थे काफी पैसा लौटा भी दिए थे काफी देनदारी बाकी भी थी लोग पैसे केवापसी के लिए दबाव भी बना रहे थे लेकिन आर्थिक स्थिति खराब हो जाने के कारण काफी तनाव में भी रहा करते थे।

बताते चले कि मोहम्मद अकरम खान कभी पैसों को महत्व नही दिया करते थे नेपाल की भूकम्प त्रासदी एवं कारोना काल मे दिल खोलकर लोगो की मदद की थी