Wednesday, February 28, 2024
बस्ती मण्डल

डायट प्राचार्य ने कस्तूरबा विद्यालय में वितरित किया चद्दर, खिले बच्चियों के चेहरे

बस्ती। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य संजय कुमार शुक्ल ने शुक्रवार को शहर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अध्यनरत बालिकाओं को स्वयं व डायट स्टाफ के सहयोग से चद्दर वितरित किया। चद्दर पाकर विद्यालय की बालिकाओं के चेहरे खिल उठे।
डायट प्राचार्य संजय कुमार शुक्ल ने बताया कि गत दिनों कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के निरीक्षण में देखा गया कि बालिकाओं के पास मात्र एक चद्दर था इस बरसात के मौसम में अगर एक चद्दर गंदा हो जाता तो सूखने में दो से तीन दिन लग जाते थे और बच्चियों को बिना चद्दर के सोना पड़ता था उनकी समस्या को देखते हुए हमने स्वयं और डायट के स्टाफ के सहयोग से बच्चियों को चद्दर उपलब्ध कराया । उन्होंने कहा कि यदि रहन-सहन खानपान आदि की व्यवस्था सही रहती है तो पठन-पाठन का माहौल भी और अच्छा हो जाता है। कहा कि बालिकाओं की शिक्षा को लेकर शासन गंभीर है जो भी समस्या रहेगी उनको दूर करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।
इस अवसर पर शशि दर्शन त्रिपाठी, गोविंद प्रसाद, सरिता चौधरी, वर्षा पटेल, कृतेश मिश्र, रविनाथ त्रिपाठी, कुलदीप चौधरी, वन्दना चौधरी, गरिमा, माधुरी त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।